सीएम शिवराज आज भोपाल को देंगे करोड़ों की सौगात, इन योजनाओं की करेंगे समीक्षा

इसके बाद 3:30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वीडियो से चर्चा करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) आज आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश (aatmnirbhar madhya pradesh)  के तहत राजधानी भोपाल को बड़ी सौगात देने वाले हैं। आज मुख्यमंत्री भोपाल में 242 करोड़ के कुल 9 प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे। इतना ही नहीं विकास कार्य के अलावा कुछ स्थानों पर सीएम शिवराज (CM shivraj) भूमि पूजन में भी शामिल होंगे।

दरअसल 2031 तक भोपाल को सबसे सुंदर राजधानी बनाने का प्लान तैयार किया गया है। सीएम शिवराज आज इस प्लान की समीक्षा भी करेंगे। वहीं सीएम मध्यप्रदेश में संचालित अल्पकालीन और मध्यकालीन योजनाओं का ड्राफ्ट भी देखेंगे। 12:30 से 12:40 तक सीएम शिवराज स्मार्ट सिटी बोलेवर्ड स्ट्रीट का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 1:00 बजे वीआईपी रोड (VIP Road) पर सौर ऊर्जा प्लांट के लोकार्पण में शामिल होंगे। वही 1:15 से 1:30 तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करोंद मंडी के पास रेलवे ओवरब्रिज का भूमि पूजन करेंगे।

Read More: MP News: रेलवे से जुड़ी बड़ी जानकारी, अधिकारी-कर्मचारियों सहित इनको मिलेगा फायदा

जिसके बाद मोहली दामखेड़ा में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण करेंगे। साथ ही स्मार्ट सिटी कार्यालय में भोपाल डेवलपमेंट प्लांट का प्रेजेंटेशन भी देखेंगे। जिसके बाद बोर्ड ऑफिस चौराहे पर 3:30 बजे शाम में गायत्री मंदिर-मानसरोवर कंपलेक्स फ्लाईओवर का भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद 3:30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मीडिया से चर्चा करेंगे।

बता दे कि आत्मनिर्भर भारत की तर्ज पर मध्य प्रदेश विकास के लिए आदमी ने मध्यप्रदेश योजना सीएम शिवराज की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है। इसके लिए लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैठक लेते हैं और योजना के अनुरूप प्लान की समीक्षा करते हैं। वहीं नए साल में प्रदेश के कई जिलों में विकास लोकार्पण कार्य करने के बाद अब सीएम शिवराज राजधानी भोपाल को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं।