सीएम शिवराज आज करेंगे आंगनवाड़ी केन्द्रों का लोकार्पण, लाडली लक्ष्मी को दी जाएगी छात्रवृत्ति

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के हितग्राहियों को भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से सहायता राशि प्रदान करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में आज बालिका दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) प्रदेश के 503 नए आंगनबाड़ी केंद्र (aanganwadi center)और 12 वन स्टॉप सेंटर का लोकार्पण करेंगे। यह लोकार्पण कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से किया जाएगा। वहीं बालिका दिवस के मौके पर सीएम शिवराज लाडली लक्ष्मी योजना की छात्रवृत्ति लाभार्थियों को देंगे।

दरअसल बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश में पंख योजना की भी शुरुआत करेंगे। वही लाडली लक्ष्मी योजना के तहत आने वाली बेटियों को सीएम शिवराज छात्रवृत्ति भी प्रदान करेंगे। इसके साथ ही सीएम शिवराज बेटियों से चर्चा भी करेंगे।

Read More: MP : शिवराज सरकार ने बनाया मास्टर प्लान, कैबिनेट में आ सकता है प्रस्ताव

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के हितग्राहियों को भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से सहायता राशि प्रदान करेंगे। वहीं 24 जनवरी को किशोरी बालिकाओं की सुरक्षा जागरूकता, जानकारी, स्वास्थ्य और स्वच्छता से जोड़ने के लिए पंख अभियान की शुरुआत की जाएगी।

इससे पहले बेटी दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए बेटियों को बधाई दी है। इसके साथ ही कहा है कि बेटियों के सपने को पंख दिया जाए वह सपनों को उड़ान देंगी और साकार करेंगी। इतना ही नहीं शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बेटियां बोझ नहीं अभी तो परिवार समाज और राष्ट्र का आधार है। इन्हें अवसर दिया जाए तो यह श्रेष्ठ समाज और राष्ट्र निर्माण का सपना साकार कर सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here