सीएम शिवराज आज करेंगे बजट तैयारियों की समीक्षा बैठक, मंत्रियों से करेंगे चर्चा

इतना ही नहीं बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सहित अन्य महत्वपूर्ण मंत्रियों के साथ ड्राफ्ट पर मंथन भी करेंगे।

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में शिवराज सरकार (shivraj government) 22 फरवरी से बजट सत्र (budget session) की शुरुआत करने जा रही है। वहीं केंद्र सरकार की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी बजट को पेपरलेस (paperless) रखा जाएगा। वह सत्र से पहले आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) आम बजट की तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान बैठक में विभागीय अफसर भी मौजूद रहेंगे।

दरअसल मध्य प्रदेश में 22 फरवरी से होने वाले बजट सत्र में सरकार का बजट पेश होना है। इसके लिए आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बजट की फाइनल ड्राफ्ट देखेंगे। वही बैठक सीएम निवास में 11:30 बजे शुरू होगी। इस दौरान बजट के फाइनल ड्राफ्ट को देखते हुए मुख्यमंत्री इसके आय और व्यय पर विस्तार से चर्चा करेंगे। इस दौरान विभागीय अफसर भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

बता दे कि आगामी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए इस बार बजट को संतुलित बनाया जाएगा। वहीं पूरे साल के आय और व्यय को लेकर सीएम शिवराज अफसरों से चर्चा करेंगे। इतना ही नहीं बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (jagdish devda) सहित अन्य महत्वपूर्ण मंत्रियों के साथ ड्राफ्ट पर मंथन भी करेंगे।

Read More: MPPSC: राज्य सेवा आयोग ने निकाली 727 पदों पर भर्ती, इस दिन तक करे आवेदन

वही बजट से पहले ही चर्चा का विषय बन चुका है कि शिवराज सरकार का मुख्य फोकस किसानों पर रहेगा। शिवराज सरकार किसानों के लिए बड़े फैसले और घोषणा कर सकती है। इसके अलावा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए भी बजट में महत्वपूर्ण प्रावधान किए जाएंगे। चर्चा है कि किसानों को 4000 सालाना किसान सम्मान निधि देने के लिए भी प्रावधान किया जाएगा। जिसमें 0% ब्याज दर पर ऋण अनुदान किया जा सकता है।

ज्ञात हो कि वर्ष अप्रैल महीने में नगरीय निकाय चुनाव और आगामी पंचायत चुनाव को देखकर माना जा रहा है कि बजट सत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश वासियों के लिए बड़े ऐलान कर मास्टरस्ट्रोक लगा सकते हैं। इससे पहले आज सीएम शिवराज विभागीय अफसरों और मंत्रियों के साथ बजट के फाइनल ड्राफ्ट पर समीक्षा बैठक करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here