कलेक्टर-कमिश्नर के साथ आज सीएम शिवराज की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार 8 फरवरी को सुबह 11:30 बजे प्रदेश के सभी संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे।

SHIVRAJ SINGH CHOUHAN

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट नए साल में दो बार कलेक्टर्स-कमिश्नर (collector-commissioners) की बैठक लेने के बाद सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने अधिकारियों को साफ कर दिया है कि कार्य में लापरवाही किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को जनता के काम में देरी ना होने की भी हिदायतदी थी। आज एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) अधिकारियों की बैठक लेंगे। सोमवार को सीएम शिवराज आईजी (IG), कलेक्टर, एसपी (SP) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video conferencing) करेंगे। इसके साथ ही वह उनके कामकाज का फीडबैक लेंगे और व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार 8 फरवरी को सुबह 11:30 बजे प्रदेश के सभी संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे। इस दौरान वह तीसरी बार 2021 में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इतना ही नहीं बैठक में जिला बार कार्यों की समीक्षा की जाएगी। वहीं अधिकारियों द्वारा किए जा रहे कामकाज का फीडबैक लिया जाएगा। माफिया के विरुद्ध की गई कार्यवाही और महिलाओं , बेटियों एवं कमजोर वर्ग के विरुद्ध अपराधों के संबंध में समीक्षा करेंगे। नवीन गौण खनिज नियमों के क्रियान्वयन एवं खनिज पट्टों की स्वीकृति के संबंध में चर्चा की जाएगी।

Read More: BHOPAL : 90 से अधिक जगहों पर फ्रंटलाइन वर्करों को लगेगी वैक्सीन, कमिश्नर और कलेक्टर भी लगवाएंगे टीका

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खनिजों के अवैध उत्खनन सहित कानून व्यवस्था की स्थिति का भी जायजा लेंगे। बता दे कि देवास में पिछले दिनों एक वनकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद विपक्ष ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे। माना जा रहा है कि सीएम इस मुद्दे पर भी समीक्षा बैठक में चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नए आदेश जारी कर सकते हैं। जनता हितेषी योजनाओं में हो रही देरी पर भी सीएम शिवराज चर्चा करेंगे। धान ज्वार एवं बाजरा उपार्जन की समीक्षा और आगामी गेहूं उपार्जन की अग्रिम तैयारियों के विषय के संबंध में जिलेवार चर्चा की जाएगी।

वहीं बैठक में रोजगार योजना, मनरेगा, सहायता समूह के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए बैंक मार्केट सहित अन्य मुद्दों पर समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ग्रामीण पद विकास योजना, स्वच्छता सर्वेक्षण की समीक्षा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। कलेक्टर्स कमिश्नर्स कांफ्रेंस में राज्य के राजस्व में वृद्धि के उपाय पर सुझाव भी मांगे जाएंगे ।इसके साथ ही वह अधिकारियों को उचित निर्देश देंगे और उनके कार्य का फीडबैक भी लेंगे।

उपरोक्त विषयों पर समीक्षा के साथ-साथ मुख्यमंत्री आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। ऐसे एजेंडा बिंदु जो विगत कलेक्टर कान्फ्रेंस में लिए गए थे उनके पालन प्रतिवेदन पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही आज की कलेक्टर कमिश्नर्स कांफ्रेस में लिए गए एजेंडा बिंदु के अनुसार जिलों की रैंकिंग भी मुख्यमंत्री को बताई जाएगी। विगत दो कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री के निर्देश पर कटनी कलेक्टर, नीमच एसपी, कटनी एसपी और नगर निगम कमिश्नर ग्वालियर को तत्काल प्रभाव से हटाया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here