Transfer: सीएम शिवराज का एक्शन, कटनी कलेक्टर और नीमच एसपी का तबादला, इनको मिला प्रभार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के आदेश के बाद तत्काल कटनी कलेक्टर और नीमच एसपी का तबादला (transfer) कर दिया गया है। इसके साथ सीएम शिवराज ने कटनी कलेक्टर और नीमच एसपी को जमकर लताड़ भी लगाई है।

शिवरज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में सीएम शिवराज (CM Shivraj) की नाराज़गी कटनी कलेक्टर (Katni collector) और नीमच एसपी (Neemuch SP) पर भारी पड़ गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के आदेश के बाद तत्काल कटनी कलेक्टर और नीमच एसपी का तबादला (transfer) कर दिया गया है। इसके साथ सीएम शिवराज ने कटनी कलेक्टर और नीमच एसपी को जमकर लताड़ भी लगाई है।

दरअसल बीते दिनों कटनी में किसान द्वारा जाम लगाए जाने की बात से सीएम शिवराज कटनी कलेक्टर एसबी सिंह (SB Singh) की कारवाई से खुश नहीं थे। जिसके बाद सीएम शिवराज ने तत्काल प्रभाव से कटनी कलेक्टर का ट्रांसफर कर दिया है। कटनी कलेक्टर एसबी सिंह की जगह पर 2013 बैच के आईएएस (सीईओ जिला पंचायत जबलपुर) प्रियंक शर्मा (priyank sharma) को कटनी का कलेक्टर नियुक्त किया गया है। कलेक्टर कटनी शशि भूषण सिंह को उप सचिव मध्य प्रदेश शासन में पदस्थ किया गया है।

ज्ञात हो कि कटनी में किसानों द्वारा जाम लगाकर प्रदर्शन करने के मामले में सीएम शिवराज ने कटनी कलेक्टर एसपी सिंह से जानकारी मांगी। इस दौरान वह कटनी कलेक्टर की कार्यवाही से खुश नजर नहीं आए। सीएम शिवराज ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि धान खरीदी केंद्र पर समुचित व्यवस्था के साथ सही मापदंड से तुलाई और किसानों के पेमेंट को लेकर कोई लापरवाही ना बरतें। इसके साथ ही साथ सीएम शिवराज ने कहा कि सुशासन का मतलब होता है बिना समय लगाए जनता को शासन की सुविधाओं का लाभ मिलना।

Read More: नायब तहसीलदार ने मांगी अनिवार्य सेवा निवृत्ति, कहा किसान विरोधी नीतियों से हूँ आहत

वहीं दूसरी तरफ सीएम शिवराज ने नीमच के एसपी मनोज कुमार राय (Manoj kumar Rai) की भी छुट्टी कर दी है। नीमच एसपी मनोज कुमार राय की जगह इंदौर के सूरज कुमार वर्मा (suraj kumar verma) को नीमच का एसपी बनाया गया है। नीमच एसपी मनोज कुमार राय को फटकार लगाते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि नीमच की कुछ पुलिसकर्मी द्वारा अपराधियों को संरक्षण दिए जाने की घटना सामने आई है।

सीएम शिवराज ने एसपी को सख्त आदेश दिए हैं कि पुलिस की कार्यशैली में बदलाव करें और ऐसी शिकायतों का समाधान करें। बता दें कि नीमच में पुलिसकर्मियों के खिलाफ अपराधियों को संरक्षण देने की शिकायत लगातार सीएम शिवराज के सामने आ रही है। जिस पर सीएम शिवराज ने नीमच एसपी को फटकार लगाते हुए उनका तबादला कर दिया।

इधर बुधवार को कलेक्टर के मिस्टर के साथ हुई बैठक में सीएम शिवराज ने सभी अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं कि जनता के प्रति जवाबदेह बने अनीशा अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही साथ भू माफियाओं पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर, नीमच, रतलाम, सीहोर, ग्वालियर, छतरपुर और उज्जैन कलेक्टर की तारीफ भी की है। आयुष्मान भारत का वितरण में देर होने की वजह से अलीराजपुर बड़वानी, पन्ना, डिंडोरी, झाबुआ कलेक्टर से नाराजगी जाहिर की है। इसके साथ ही इन कलेक्टर्स को सख्त निर्देश दिए है।

वहीं दूसरी तरफ बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाजरे की खरीद की निगरानी सहित स्वास्थ सुविधाओं और शहडोल में बच्चे की मौत मामले में भी चर्चा की। इसके साथ अनाज खरीदी, भुगतान माफिया, मिलावट करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के अतिरिक्त कानून व्यवस्था आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश और कोरोना पर मुख्यमंत्री जिला कमिश्नर- कलेक्टर से कामकाज की समीक्षा बैठक की।

Transfer: सीएम शिवराज का एक्शन, कटनी कलेक्टर और नीमच एसपी का तबादला, इनको मिला प्रभार