नगरीय निकायों को CM का बड़ा तोहफा, 931 करोड़ 50 लाख की राशि जारी, ऐसे मिलेगा लाभ

सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनावों से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) प्रदेश की सभी नगरीय निकायों (MP Urban Bodies) को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम ने प्रदेश के समस्त नगरीय निकायों को 15वें वित्त आयोग की अनुशंसित 931 करोड़ 50 लाख रूपये की राशि आज सोमवार 18 अप्रैल को सिंगल क्लिक के माध्यम से जारी की। इसमें चार मिलियन प्लस शहरों (दस लाख से अधिक जनसंख्या वाले) को 432 करोड़ 50 लाख एवं नॉन मिलियन प्लस शहरों को 499 करोड़ रूपये की राशि अंतरित की गई है।

MP: 21 अप्रैल से फिर बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ से छाएंगे बादल, 13 जिलों में लू का अलर्ट

इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि मिलियन प्लस शहरों में पेयजल, स्वच्छता और सॉलिड वेस्ट के मैनेजमेंट के लिए भी आज 301 करोड़ रुपये का अनुदान दिया गया है। भोपाल, इंदौर,ग्वालियर, जबलपुर के मित्रों से मेरा आग्रह है कि इस राशि का बेहतर उपयोग करते हुए निश्चित समय सीमा में कार्यों को पूर्ण करें।हमारे जिन शहरों की आबादी दस लाख से कम है, उनको भी दो अनुदान जारी किये गये हैं। पहले 500 करोड़ और अब 499 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है। इस राशि का उपयोग निकाय विभिन्न विकास कार्यों एवं पेयजल तथा सॉलिड मैनेजमेंट आदि के लिए कर सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)