शिवराज का बयान-इंदौर दुनिया का अद्भुत शहर, सख्ती से करेंगे टोटल लॉकडाउन

26721

भोपाल/इंदौर।

प्रदेश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले अद्भुत शहर इंदौर में कोरोना से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में टोटल लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो जारी करते हुए इंदौर की जनता से अपील की है कि वह प्रशासन के कार्यों में मदद करें। वहीं उन्होने प्रदेश की जनता से माफी मांगते हुए कहा है कि इंदौर के लोगों के स्वस्थ जीवन के लिए ही उन पर सख्ती की जाएगी।

दरअसल आज इंदौर में 17 और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री ने वीडियो जारी करते हुए यह निर्देश दिए हैं कि इंदौर को पूरी तरह से लॉक डाउन किया जाएगा। वही इंदौर में जो लोग पॉजिटिव आए हैं उनके परिजनों को भी क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। अपने वीडियो में सीएम चौहान ने कहा है कि इंदौर दुनिया का अद्भुत शहर है जहां अपनी जागरूकता से इंदौर वासियों ने इसे स्वच्छता में तीन बार देश में अव्वल स्थान दिया है। लेकिन आज प्रदेश का यह खूबसूरत शहर कोरोना वायरस के प्रकोप में है। आज यह कोरोना के संक्रमण से लड़ रहा है। इसलिए हम इंदौर वासियों से अपील करते हैं कि कोरोना को हर हालत में हराना है। जिसका एकमात्र विकल्प सोशल डिस्टेंसिंग है। क्षेत्र में लॉक डाउन के बाद भी संपर्क के चैन नहीं टूट पा रहे हैं। उन्होंने इंदौर वासियों से अपील की है कि वह अपने घर में रहे। प्रधानमंत्री द्वारा बताई गई लक्ष्मणरेखा का पालन करें। वही मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि प्रशासन अति आवश्यक चीजों की आपूर्ति आपके घर तक कर रहा है। हमारे डॉक्टर नर्स पुलिस आपकी सेवा में तत्पर है। कोरोना से लड़ने की आवश्यकता नहीं है। अब बस सरकार के निर्देशों का पालन करें। मुख्यमंत्री ने इंदौर वासियों से अपील की है कि वह अपने घर पर हैं सरकार और प्रशासन का सहयोग करें। संकट पड़ा है लेकिन हौसले उससे भी बड़े हैं। हम सब मिलकर कोरोना को खत्म करेंगे।

गौरतलब होगी सोमवार को इंदौर से 40 लोगों के सैंपल राजधानी भोपाल भेजे गए थे। जिसमें से 17 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब इंदौर में पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। वही तीन लोगों की इस संक्रमण से मौत भी हो चुकी है। जिसके बाद सरकार तथा प्रशासन इंदौर जिले में लॉक डाउन को लेकर सख्त हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here