MP में नहीं खुलेंगे कॉलेज, TV से होगी पढाई, जारी हुआ टाइम टेबल

1 दिसंबर से 30 दिसंबर बीच व्याख्यानों का प्रसारण किया जाएगा। अगर किसी विद्यार्थी के पास टीवी सेट नहीं है तो वह ग्राम पंचायत पर जाकर लेक्चर सुन सकता है। या वॉट्एप पर भी लिंक प्राप्त कर सकता है।

स्कूल शिक्षा विभाग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के चलते प्रदेश (Madhyapradesh) में स्कूल (School) के साथ ही कॉलेज छात्रों (College Students) की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है| नियमित रूप से यहां पढ़ाई कब शुरू होगी, इसको लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है| इस बीच उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने पढ़ाई के लिए नया विकल्प निकाला है| स्नातक (UG) के छात्रों को पढ़ाई कराने के लिए टीवी (TV) का सहारा लिया जाएगा| विभाग ने दूरदर्शन (Doordarshan) पर वीडियो लेक्चर प्रसारित करने का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

1 दिसंबर से 30 दिसंबर बीच व्याख्यानों का प्रसारण किया जाएगा। अगर किसी विद्यार्थी के पास टीवी सेट नहीं है तो वह ग्राम पंचायत पर जाकर लेक्चर सुन सकता है। या वॉट्एप पर भी लिंक प्राप्त कर सकता है। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं।

इसमें कहा गया है कि दूरदर्शन के माध्यम से 10 सितंबर से वीडियो लेक्चर दिए जा रहे हैं। अब 1 दिसंबर से 30 दिसंबर तक इनका प्रसारण क्लास के समय अनुसार किया जाएगा। प्रदेश के सभी शासकीय और अशासकीय कॉलेज में इसका टाइम टेबल लगा दिया गया है।

MP में नहीं खुलेंगे कॉलेज, TV से होगी पढाई, जारी हुआ टाइम टेबल

MP में नहीं खुलेंगे कॉलेज, TV से होगी पढाई, जारी हुआ टाइम टेबल MP में नहीं खुलेंगे कॉलेज, TV से होगी पढाई, जारी हुआ टाइम टेबल MP में नहीं खुलेंगे कॉलेज, TV से होगी पढाई, जारी हुआ टाइम टेबल MP में नहीं खुलेंगे कॉलेज, TV से होगी पढाई, जारी हुआ टाइम टेबल MP में नहीं खुलेंगे कॉलेज, TV से होगी पढाई, जारी हुआ टाइम टेबल