टिकट वितरण के बाद कांग्रेस में घमासान, पूर्व मंत्री महेंद्र बौद्ध का सभी पदों से इस्तीफा

congress-leader

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी उपचुनाव (MP By-election) से पहले कांग्रेस (Congress) में जमकर घमासान मचा हुआ है। खास करके टिकट वितरण के बाद अंतर्कलह और असंतोष के स्वर तेजी से फूट रहे है। इसी कड़ी में टिकट कटने से नाराज पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। खबर है कि भांडेर विधानसभा सीट से फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले से महेंद्र बौद्ध नाराज चल रहे थे। हाल ही में उन्होंने दिग्विजय सिंह के सामने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी साथ ही बगावत के संकेत भी दिए थे, इस पूरे घटनाक्रम को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।इस्तीफे के बाद कांग्रेस में जमकर हड़कंप मच गया है, सुत्रों की माने तो ब़ड़े नेताओं द्वारा बौद्ध को मनाने की कवायद जारी है।

दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित जाति (अजा) विभाग के अध्यक्ष महेंद्र बौद्ध (Mahendra Buddhist) ने अपने पद पर कार्य करने में असमर्थता जाहिर करते हुए विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन रावत को पत्र लिखा है।इसके लिए उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बौद्ध का रावत को लिखा गया पत्र अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हाे रहा है।अब अटक​लें लगाई जा रही है कि वे वापस बसपा का दामन थाम सकते हैं। हालांकि अभी उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया और न ही ऐसा कोई ​अधिकारिक ऐलान किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)