कांग्रेस का BJP पर वार- एयर कंडीशन वालों के बिजली बिल कम और पंखों वालो के ज्यादा क्यों?

भिण्ड, गणेश भारद्वाज। भिण्ड नगर सहित पूरे जिले में विद्युत विभाग मनमाने तरीके से एवरेज बिल भेजकर गरीबों को परेशान कर रहा है हकीकत ये है जिनके घरों में दो-दो तीन एसी लगी है उनके बिल 400 से 500 और साधारण आम आदमी के घरों में पंखा और बल्व है उनके बिल डेढ हजार से दो हजार दिए जा रहे हैं आखिर ये लूट की छूट भाजपा सरकार में क्यो दी जा रही है ?

ये आरोप कांग्रेस प्रवक्ता और जिला संगठन प्रभारी अनिल भारद्वाज ने लगाए। भारद्वाज ने कहा कि जब से भाजपा की सरकार मध्यप्रदेश में लोकतंत्र की हत्या करके बनी है तब से बिजली के तार से ज्यादा करंट बिजली के बिल में रहता है कई जगह बिजली के खंभे नहीं गडे हैं तार नहीं लगे हैं कनेक्शन नहीं है। इसके बावजूद भी गरीबों को 10 हजार 5 हजार के बिल दिए जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संरक्षण में गरीबों किसानों एवं मजदूरों का शोषण अनवरत जारी है । गरीबों की सुनवाई इस गरीब विरोधी भाजपा सरकार में नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि मार्च के पहले जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब बिजली के बिल में गरीबों को बड़ी राहत मिल रही थी । जहां एक तरफ एक रुपए प्रति यूनिट की दर से इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं का बिल आता था।

वही किसानों के लिए इंदिरा किसान ज्योति योजना के तहत बिजली के बिल आधी करके 700 रुपए प्रति हास पावर करके कमलनाथ ने हिंदुस्तान के अंदर किसानों को सबसे सस्ती बिजली देने का कीर्तिमान बनाया था। इसके पहले किसानों को शिवराज सिंह सरकार द्वारा 14 सो रुपए प्रति हॉर्स पावर के दर से बिजली दी जाती थी। कांग्रेस नेता ने कहा कि 15 महीने के अल्प कार्यकाल में ही कमलनाथ जी ने जितना काम किया है उतना काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार पिछले 15 सालों में भी नहीं कर पाई थी। श्री भारद्वाज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन में किसान काफी परेशान है । जहां बिजली के बिल बड़ी मात्रा में दी जा रही है वहीं बिजली भी किसानों को पर्याप्त नहीं मिल रही है । भाजपा सरकार में घटिया केबिल एवं अन्य विद्युत उपकरण लगाए गए थे जो पूरी तरह से सड़ गल गए हैं इसी कारण बिजली का व्यवधान लगातार बना रहता है ।

उन्होंने कहा कि किसान विरोधी भाजपा सरकार में खाद के लिए किसान दर-दर भटक रहे हैं । भारतीय जनता पार्टी की मिलीभगत से खाद की कालाबाजारी चरम पर है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही पूरे प्रदेश में आपराधिक गतिविधियों में बेतहाशा वृद्धि हुई है । प्रशासनिक अधिकारी भी अपराधियों के निशाने पर आ चुके हैं । उन्होंने कहा कि अपराधियों मुनाफाखोरी एवं मिलावटखोरों को भाजपा सरकार का संरक्षण प्राप्त होने से आज पूरा प्रदेश अपराधियों का अभयारण्य बन चुका है। इससे मुक्ति के लिए भाजपा सरकार का हटाना अवाश्यक है । कांग्रेस पार्टी जल्द विधुत विभाग के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here