कांग्रेस ने अब इन्हें दी विधायकों को वापस लाने की जिम्मेदारी

MP-election--Big-action-against-rebels

भोपाल।

प्रदेश की सत्ता बचाने के लिए कमलनाथ सरकार अब अपने विधायकों को वापस बुलाने के मूड में आ गई है। वहीं आई खबर के मुताबिक कांग्रेस ने अपने बागी विधायकों को वापस लाने की जिम्मेदारी कांग्रेस के ही दो करीबियों को सौंपी है। जिसके बाद कांग्रेस विधायक के पी सिंह बागी विधायकों को मनाने के लिए बेंगलुरु रवाना हो चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ टीकमगढ़ के पृथ्वीपुर विधायक विजेंद्र सिंह राठौड़ को बागी विधायकों के परिवार के लोगों से संपर्क बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सूत्रों के मुताबिक केपी सिंह ने कहा है कि सरकार को बचाने का काम हमारा है। परिवार से नाराज हुए शख्स का लौट आना मुश्किल है किंतु हम पूरा प्रयास कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वह राजनीति की बात नहीं करना चाहते किंतु इस वक़्त वह बंगलुरु में है। बता दे कि के पी सिंह सिंधिया के बेहद करीबी हैं। वहीं दिग्विजय सिंह से भी उनके अच्छे संबंध है। वहीं दूसरी तरफ टीकमगढ़ जिले के पृथ्वीपुर विधायक विजय सिंह राठौर कमलनाथ के मंत्री हैं। उन्हें भी बागी विधायकों को उनके परिवार से संपर्क करवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। माना जा रहा है कि बंगलुरु में अगर के पी सिंह बागियों से बात करने में नाकाम रहे तो राठौर उन सब को कमलनाथ तक ला सकते हैं।

गौरतलब हो कि कांग्रेस के 16 बागी विधायक अभी भी बंगलुरु में मौजूद हैं। मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए उन्होंने सरकार से अपनी नाराजगी जाहिर की थी। विधायक ने कहा था कि वह सभी उपचुनाव के लिए तैयार हैं और सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बाद ही भोपाल लौटेंगे।