कांग्रेस हेडक्वार्टर पहुंचे 106 करोड़ रुपए का खुलासा, नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर साधा निशाना

इतना ही नहीं बीजेपी ने यह भी कहा है कि गांधी परिवार पैसे के प्रति लालच और भूख से लबरेज है। वहीं पार्टी अध्यक्ष होने के नाते सोनिया गांधी को यह बताना होगा कि इतनी बड़ी रकम पार्टी मुख्यालय पहुंचने का कारण क्या है।

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के कांग्रेस मुख्यालय (Congress headquarters) में 106 करोड रुपए की बेहिसाब लेन देन की खबर सामने आई है। इस खबर के सामने आते ही कांग्रेस (Congress) में हड़कंप मच गया है। वही रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया कि 2016 से 19 तक के बीच में यह पैसे कांग्रेस मुख्यालय भेजे गए हैं। जिसके बाद अब आयकर विभाग (Income tax department) इस मामले की जांच कर रहा है। वही इस बड़े खुलासे के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam mishra) ने पार्टी सहित कमलनाथ (kamalnath) पर निशाना साधा और कहा है कि आखिर कमलनाथ का सच सामने आ ही गया।

दरअसल टाइम्स नाउ (Times Now) की रिपोर्ट के मुताबिक उसके पास आयकर विभाग की 408 पन्ने का स्रोत मौजूद है। जिससे पता चला है कि 2016 से 2019 के बीच में नई दिल्ली के अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में करीबन 106 करोड रूपए की बेहिसाब नगदी के लेनदेन किए गए हैं। जब पैसे बारी-बारी से कई किश्तों में पार्टी मुख्यालय पहुंची है।

इतना ही नहीं न्यूज़ चैनल यह भी दावा किया कि 408 पन्ने के स्रोत में 13 फरवरी 2019 से 4 अक्टूबर के बीच 74 करोड़ 62 हजार रूपए की राशि की लेनदेन पार्टी मुख्यालय में की गई है। वही इससे पहले अगस्त 2016 से सितंबर 2016 के बीच पार्टी मुख्यालय में 26 करोड़ 50 लाख रुपए पार्टी मुख्यालय पहुंचाए गए थे।

Read More: कृषि मंत्री कमल पटेल की प्रभावी पहल, मप्र में बायोगैस बनाने की तैयारी

इस लेनदेन में एक बड़ा खुलासा और हुआ है। जहां 27 फरवरी 2019 को 5.50 करोड़ रूपए, 28 फरवरी 2019 को 3.50 करोड़ रूपए पार्टी मुख्यालय पहुंचे हैं। वही 24 अप्रैल 2019 को 5 करोड़ 45 लाख रुपए की एक और क़िस्त  अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय भेजे गए थे। वही कई बड़ी रकम आम चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे।

नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस को निशाने पर लिया

अब न्यूज चैनल के इस खुलासे के बाद इस मामले में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस को निशाने पर लिया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि कमलनाथ के राज में मध्य प्रदेश से कांग्रेस मुख्यालय 106 करोड़ रुपए भेजे गए हैं। वहीं नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से निशाना साधते हुए कहा है कि कमलनाथ का सच सामने आ ही गया कि आखिर मुख्यमंत्री के रूप में वे जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए हमेशा प्रदेश में पैसे की कमी का रोना क्यों रोते रहते थे। वहीं गाँधी परिवार पर वार करते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब पता चला कि अपनी कुर्सी पक्की करने के लिए आपने प्रदेश की जनता के हक का पैसा गांधी परिवार की मंडली पर जमकर न्योछावर किया है।

बीजेपी ने घेरा

फिर दूसरी तरफ बीजेपी ने कांग्रेस को घेरने का काम शुरू कर दिया है। बीजेपी ने कहा कि 2016 में जब नोटबंदी लागू की गई थी। कांग्रेस पार्टी ने लगातार इसकी आलोचना की। अब पार्टी मुख्यालय में आए इतनी बड़ी रकम का जवाब तो कांग्रेस को देना ही होगा। इतना ही नहीं बीजेपी (bjp) ने यह भी कहा है कि गांधी परिवार पैसे के प्रति लालच और भूख से लबरेज है। वहीं पार्टी अध्यक्ष होने के नाते सोनिया गांधी (sonia gandhi) को यह बताना होगा कि इतनी बड़ी रकम पार्टी मुख्यालय पहुंचने का कारण क्या है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here