MP: उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने लांच किया थीम सांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में राजनीतिक हवा एक बार फिर से तेज हो गई है। उपचुनाव(By-election) को लेकर पार्टियां जनता को लुभाने की पुरजोर कोशिश में है। इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस(Madhya Pradesh Congress) ने उपचुनाव को लेकर अपना थीम सॉन्ग रिलीज(Theme song release) कर दिया है। इस थीम सॉन्ग से एक तरफ जहां कांग्रेस ने अपनी पार्टी से बागी हुए नेताओं पर निशाना साधा है। वहीं दूसरी तरफ 15 महीने में की गई अपने जनकल्याण कार्यों की झलक भी दिखलाई है।

दरअसल उपचुनाव को लेकर तैयारियां अब अपने चरम पर पहुंच गई है। जहां एक तरफ पार्टियां जनसंपर्क अभियान के तहत प्रदेश की जनता के बीच पहुंच रही है वहीं अब कांग्रेस ने युवा वोटरों को साधने के लिए थीम सॉन्ग भी जारी कर दिया है।इस थीम सॉन्ग का मुख्य हिस्सा उन लोगों पर कटाक्ष कर रहा है जिन्होंने पार्टी छोड़कर बीजेपी(BJP) का दामन थाम लिया था। वही “मध्य प्रदेश पुकारे दिल से, कमलनाथ फिर से” थीम के जरिए प्रदेश में वापसी की राह आसान करने पर लगी है। इसके अलावा कांग्रेस के द्वारा जारी किए गए थीम सोंग में कांग्रेस ने अपने 15 महीने में किए गए कार्यों का एक छोटा ब्यौरा भी पेश किया है जहां बिजली बिल संबंधित, युवाओं के रोजगार, मिलावटखोर और माफिया कभी प्रतिबिंबित किया है।

बता दें कि प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिसमें बीजेपी को सत्ता में बने रहने के लिए 10 से 20 सीट की आवश्यकता है वही कांग्रेस को 28 के 28 सीटों पर जीत दर्ज करनी होगी। जिसको देखते हुए कांग्रेस की राह आसान नहीं लग रही है अब ऐसे में कमलनाथ के प्रतिनिधित्व में कांग्रेस मध्यप्रदेश में वापस सत्ता हासिल कर पाती है या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा।