कांग्रेस नेता का बयान – विधायकों को मिला 25 करोड़ का ऑफर

भोपाल।

प्रदेश के सियासी घटनाक्रम में विधायकों(mlas) की खरीद-फरोख्त का मामला फिर से सामने आया है। अब इस मामले में कांग्रेस नेता पी एल पुनिया(p l puniya) ने बयान दिया है। पुनिया ने कहा है कि बीजेपी(bjp) ने हमारे विधायकों को 25-25 करोड़ में खरीदने की कोशिश की है। बीजेपी ने सिंधिया(scindia) को भी प्रलोभन देकर अपनी पार्टी में शामिल किया है। सिंधिया के इस्तीफे के बाद जिस तरह प्रदेश ने इस्तीफे आए हैं उसे इस्तीफा नहीं कहा जा सकता।

कांग्रेस नेता(congress leader) पी एल पुनिया ने भाजपा(bhajapa) पर हॉर्स ट्रेडिंग(horse trading) का आरोप लगाया है। विधानसभा सत्र शुरू होने से पूर्व मीडिया से बात करते हुए पूनिया ने बताया कि प्रदेश में बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग का माहौल बना रही है। उन्होंने हमारे विधायकों को 25 25 करोड़ का ऑफर दिया है। वहीं कांग्रेस(congress) के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया(jyotiraditya scindia) को भी प्रलोभन देकर बीजेपी ने अपनी तरफ खींचा है। बता दें कि इससे पहले प्रदेश के कानून मंत्री पीसी शर्मा( p c sharma) ने भी भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया था। साथियों ने यह भी कहा था कि हमारे विधायकों को बंदूक की नोक पर बंधक बनाए हुए हैं। गौरतलब हो कि इसके पहले पुनिया ने सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर ट्वीट किया था और अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े कर दिए थे। पुनिया ने कहा था कि भाजपा के 15 साल के कुशासन के बाद कांग्रेस सत्ता में आई लेकिन हम इसे 15 महीने भी बरकरार नहीं रख सके हैं। क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया अकेले जिम्मेदार हैं।बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे वरिष्ठ नेता को खो दिया। यह पूरी तरह से आत्मनिरीक्षण की जरूरत है।

वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बजट सत्र से पूर्व मीडिया के सवाल के जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के पास बहुमत है और हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है। स्पीकर अपने अधिकार का पालन करेंगे। हालांकि विधानसभा की सत्र कोरोनावायरस की सतर्कता को लेकर 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है।