कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, यह विधायक कर सकते हैं टाटा

भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। दल-बदल के चलते सत्ता से हाथ धो बैठी कांग्रेस को रविवार को एक और बड़ा झटका लग सकता है। इस बात की व्यापक संभावनाएं है कि खरगोन से कांग्रेस के एक विधायक बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।
तमाम कोशिशों के बाद भी कांग्रेस अपने कुनबे को समेट नहीं पा रही है। एक के बाद एक करके कांग्रेसी नेताओं का पार्टी से पलायन जारी है। अपने विधायक बीजेपी में खेमे में जाने के कारण सत्ता से हाथ धो बैठे कमलनाथ प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष दोनों की भूमिका में होने के बाद भी इन पर अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की साइकिल चोरी, रेल का सफर तय नही कर पाई साइकिल

अब सूत्रों के हवाले से एक और बड़ी खबर आ रही है कि कांग्रेस के एक विधायक और अपना पाला बदलकर बीजेपी में जा सकते हैं। खबर है कि खरगोन जिले के बड़वाह से विधायक सचिन बिरला रविवार की दोपहर मुख्यमंत्री की सभा में बीजेपी का दामन थामेंगे। हालांकि इस बारे में बिरला से बातचीत करने की कोशिशे लगातार की जा रही है लेकिन उनके फोन लगातार बंद आ रहे हैं। खंडवा लोकसभा उपचुनाव के मतदान में अब महज एक सप्ताह बचा है और ऐसे में यदि कांग्रेस के विधायक पार्टी छोड़ते हैं तो निश्चित रूप से इसका कांग्रेस के लिए चुनाव में भी दुष्प्रभाव पड़ेगा। यदि बिरला पार्टी छोड़ते हैं तो उन्हें विधायकी भी त्यागनी होगी और फिर मध्यप्रदेश को एक उपचुनाव के लिए और तैयारी करनी होगी।