MP News

भोपाल।
राज्यसभा चुनाव(rajysabha election) से पहले मध्यप्रदेश (madhypradesh) की राजधानी भोपाल(bhopal) से बड़ी खबर मिल रही है। एक कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी (congress mla) कोरोना की चपेट में आ गए हैं। विधायक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (corona positive) आई है। बताया जा रहा है कि विधायक पूर्व मंत्रियों के भी संपर्क में रहे हैं। इस खबर से कांग्रेस में खलबली मच गई है, वही संपर्क में आए लोगों में भी हड़कंप मचा हुआ है। हाल ही राज्यसभा उम्मीदवार और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इससे पहले एमपी में कई बीजेपी कांग्रेस नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

राजधानी भोपाल में कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। आम आदमी से लेकर अब राजनेता भी इसकी चपेट में आ रहे है। अब कांग्रेस के युवा विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। आज आई 52 लोगों की रिपोर्ट में एक कांग्रेस विधायक के भी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक पूर्व मंत्रियों (former congress minister) के भी संपर्क में रहे है। इस खबर के बाद कांंग्रेस में हड़कप मच गया है क्योंकि 19 को राज्यसभा चुनाव होने है।

वही आज राजधानी भोपाल में 51 कोरोना पॉजिटिव मिले है। आईसर क़वारेंटाइन सेंटर में ही 11 कोरोना पॉजिटिव मिले है। वही राजधानी के हॉटस्पॉट जहांगीराबाद, शाहजहानाबाद और ऐशबाग से भी मरीज मिले है।इनमें 4 साल और 8 साल के बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

बता दे कि लॉकडाउन खुलने के बाद एक जून से राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में दोगुनी रफ्तार से बढ़ोतरी हो रही है। हर दिन 50 से 70 के बीच नए मरीज सामने आ रहे हैं। पहले 100 लोगों की जांच में से 3 लोग पॉजिटिव मिलते थे, लेकिन अब यह रेशो बढ़कर 6 हो गया है।अब तक संक्रमितों की संख्या 2287 हो गई है।वही 74 लोगों की मौत हो चुकी है।इधर मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या साढ़े 10 हजार के करीब पहुंच गई है। राज्य में 24 घंटे के अंदर 253 नए केस आए हैं। इससे राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 10,494 हो गई है। वहीं 9 लोगों की मौत भी हुई है, जिससे राज्य में मौतों की संख्या 440 पहुंच गई है।