कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का निधन, पार्टी में शोक लहर, CM ने जताया दुख

कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत (Congress MLA Gajendra Singh Shaktawat) का निधन हो गया है।

कांग्रेस विधायक

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान (Rajasthan) से बड़ी खबर मिल रही है। कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत (Congress MLA Gajendra Singh Shaktawat) का निधन हो गया है। लीवर संक्रमण (Liver infection) के चलते  वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की खबर लगते ही पार्टी में शोक लहर दौड़ गई है।वही सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे के विधायक के असामयिक निधन पर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर दुःख जताया है।

यह भी पढ़े… किसानों को लेकर शिवराज सिंह चौहान चिंतित, मंत्री-अधिकारियों को दिए ये निर्देश

शक्तावत वल्लभनगर सीट से विधायक थे। विधायक के निधन की खबर लगते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नेआज होने वाली कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) स्थगित कर दी है। वहीं प्रस्तावित दिशा समिति की बैठक को भी स्थगित कर दिया गया है।वही गजेंद्र सिंह शक्तावत के निधन से पायलट खेमे को बड़ा झटका लगा है, ऐसे में राजस्थान में एक बार फिर उपचुनाव (By-Election) की स्थिति बन गई है।

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट  कर लिखा है कि कांग्रेस विधायक श्री गजेंद्र शक्तावत के असामयिक निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। काफी समय से वे बीमार थे, उनके स्वास्थ्य को लेकर पिछले 15 दिन से मैं परिवारजन और डॉक्टर शिव सरीन के संपर्क में था।ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों को इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।वही सचिन पायलट ने भी शोक व्यक्त किया है।

बता दे कि गजेंद्र कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे पूर्व गृह मंत्री गुलाब सिंह शक्तावत (Gulab Singh Shaktawat) के बेटे थे । वे उदयपुर (Udaipur की वल्लभनगर विधानसभा सीट (Vallabhnagar assembly seat) से विधायक थे। 2018 से पहले वे 2008 में भी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के टिकट पर जीत हासिल कर राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Legislative Assembly) पहुंचे थे और उन्हें संसदीय सचिव की भी जिम्मेदारी सौंपी गई थी।