BJP को घेरने कांग्रेस प्रदेश भर में चलाएगी ‘गद्दी छोड़ो अभियान’

कांग्रेस

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट 

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में आगामी दिनों में 27 सीटों पर उपचुनाव (By-election) होने है, ऐसे कांग्रेस हर वह दांव खेल रही है जो उपचुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ और कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने वाला हो। कांग्रेस (Congress) सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) को घेरने के लिए पूरा जोर लगाने का काम कर रही है। ऐसे में अब एमपी कांग्रेस शिवराज सरकार को घेरने के खिलाफ पूरे प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर गद्दी छोड़ो अभियान चलाने जा रही है।

प्रदेश में असंवैधानिक

कांग्रेस के मुताबिक शिवराज मंत्री मंडल में संवैधानिक व्यवस्था (Constitutional System) से कहीं ज्यादा सदस्य शामिल है। कांग्रेस का कहना है कि विधानसभा में सदस्यों की संख्या के मुताबिक 15 फ़ीसदी से ज्यादा मंत्री नहीं बनाए जा सकते हैं। लेकिन शिवराज मंत्रीमंडल में 34 मंत्रियों को शपथ दिलवाई गई है। कांग्रेस का कहना है कि इस कारण प्रदेश में असंवैधानिक हालात बन गए है। जिसके बाद अब इसको लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाएगी और सरकार के खिलाफ अभियान चलाएगी।

युथ कांग्रेस का रोजगार दो अभियान

वहीं अब युवा कांग्रेस ने भी केंद्र और बीजेपी शासित राज्यों में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बेरोजगारी को लेकर युथ कांग्रेस अब देश भर में शोशल मीडिया पर अभियान चलाएगी। वहीं प्रदेश में युथ कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ “रोजगार दो अभियान” चलाएगी। अभियान के तहत युथ कांग्रेस सोशल मीडिया पर अपने वीडियो अपलोड कर सरकार से रोजगार देने की मांग करेगी।

उपचुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी बीजेपी को संभलने का कोई मौका नहीं देना चाहती है और यही कारण है कि कांग्रेस हर दिन रणनीति के जरिए बीजेपी सरकार पर हमलावर है। यही कारण है कि अब प्रदेश में मंत्रिमंडल के गठन से लेकर बेरोजगारी तक के मुद्दे पर कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने में जुट गई है।