इंदौर में कांग्रेसियों का हंगामा, जीतू पटवारी ने प्रशासन को चेताया, कलेक्टर को हटाने की मांग

इंदौर, आकाश धोलपुरे। उपचुनाव (By-election) के एपिसेंटर सांवेर के चुनावी दंगल का हंगामा अपने शबाव पर है। आज कांग्रेस ने इंदौर के डीआईजी कार्यालय का घेराव कर पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए। कांग्रेस सरकार (Congress Government) में कैबिनेट मंत्री रह चुके जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) ने प्रदेश की सभी सीटों पर जीत के दावे कर पुलिस प्रशासन को कहा 10 तारीख को कमलनाथ (Kamal Nath) के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बन रही है उसके बाद आप भी यही पर रहेंगे। वही उन्होंने सांवेर विधानसभा (Sanwer Assembly Constituency)  में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर 400 से अधिक मुकदमे दर्ज कराने पर आक्रोश जताया।

दरअसल, पूरा मामला इंदौर के सांवेर का जहां 8 दिन पहले डाबली गांव में यादव परिवार के एक सदस्य के दो पहिया वाहन को एक अन्य वाहन ने टक्कर मार दी। इसके गांव के लोगो की भीड़ एकत्रित हो जाती है। टक्कर मारने वाला वाहन में से व्यक्ति भीड़ के पास डंडा लेकर आता है और खुद को लसूड़िया थाना का टीआई बताने लगा ऐसे में लोगो को उस पर विश्वास नही हुआ और इसके बाद भीड़ की धक्का मुक्की हो जाती है। विकास यादव नामक शख्स ने बताया की उसके भाई घटना की शिकायत दर्ज करने के लिए थाने पहुंचते है लेकिन पुलिस ने सुनवाई किये बगैर जमानती धाराओं में 3 लोगो बबलू यादव, अमित यादव और गोपाल यादव पर प्रकरण दर्ज कराया और 151 धारा भी लगा दी। इसके बाद सभी की जमानत हो गई।

वही गाड़ी टकराने का विवाद जिस स्पॉट पर होता है वहां के मेडिकल स्टोर की हार्ड डिस्क भी पुलिस द्वारा ले जाई जाती है। विकास यादव की माने तो कल पुलिस की 100 लोगो की टीम उसके भाई बबलू यादव गिरफ्तार करने के लिए पहुंची और उनके घर की छानबीन में जुट गई जिसमे पता चला कि बबलू यादव पर धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। इतना ही नही एक बीजेपी नेता ने उनके पिता को फोन लगाते हुए परिवार को बीजेपी के शामिल हो जाने का प्रलोभन देते हुए मामले को रफा दफा करने की बात भी की।

सांवेर के कांग्रेस कार्यकर्ता के संबंध में कांग्रेस के बड़े नेताओं को जानकारी लगी तो पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू (Congress candidate Premchand Guddu), जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल (Congress President Vinay Bakaliwal) सीधे डीआईजी कार्यालय (DIG Office पहुंचे और यहां सैंकड़ो कार्यकर्ताओ ने पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए। वही पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि पुलिस बीजेपी के इशारों पर काम कर रही है। वही आमने सामने हुई बात के दौरान जीतू पटवारी ने डीआईजी हरिनारायण चारि मिश्र से कहा कि जब्त की हार्ड डिस्क सार्वजनिक की जाए ताकि पता चल सके कि कांग्रेस के कार्यकर्ता की गलती है या नही।

इधर, कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने मीडिया से कहा पूरे चुनाव में पुलिस व प्रशासन BJP के लिए काम कर रहा है वही उन्होंने इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह (Indore Collector Manish Singh) को हटाए जाने की मांग भी चुनाव ऑब्जर्वर से की है।हालांकि तमाम समझाईश के बाद हंगामा तो शांत हो गया लेकिन अब सवाल पुलिस पर खड़े हो रहे है वही सवाल ये भी उठ रहे है कि क्या बीजेपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल करने के लिए पावर का इस्तेमाल कर रही है। हालांकि राजनीति के रण में मतदान का दिन जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे उपचुनाव के एपिसेंटर सांवेर में सियासी गर्मी बढ़ रही है जिसका ताजा नतीजा आज इंदौर के डीआईजी कार्यालय पर देखने को मिला।

MP Breaking News MP Breaking News MP Breaking News MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here