MP के 40 से ज्यादा जिले में फैला कोरोना, खरगोन-सागर में 3-3 और सिवनी में एक संक्रमित

सिवनी/खरगोन।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमितों (Corona Positive) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है| हालात को काबू में लाने सरकार लगातार प्रशासनिक फेरबदल कर रही है| इसी बीच सिवनी जिले में एक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीँ इसे पहले सिवनी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3 हो चुकी है।

दरअसल एक संक्रमित घँसौर तहसील के तुमड़ी पर गाव में पाया गया। उक्त युवक मजदूरी करने महाराष्ट(maharashtra) गया था। वापस आने पर युवक को लक्षण मिलने पर सेम्पल लेने पर कोविड 19(covid19) पॉजिटव(positive) पाया गया। उक्त युवक को घँसौर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है। घँसौर का अस्पताल जो कि खुद बदहाल अवस्था मे है तथा जहां से साधारण मरीजो को भी जबलपुर रेफर किया जाता है। वहा पर कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज की उचित व्यवस्था नहीं है। सुचना देने के बाद भी जिला कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी आये लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला। मरीज को यहां ही भर्ती रखने बोलकर छोड़कर चल दिये। वहीँ दूसरी तरफ घँसौर अस्पताल की हालत भी खस्ता है। जहां न आक्सीजन की व्यवस्था है और ना वेंटिलेटर की।

वहीं दूसरी तरफ सागर में आज बुधवार को 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सागर में आज कोरोना के 3 नए मामले सामने आए हैं। जिसके साथ ही जिले में सक्रमित मरीजों का आकड़ा बढ़कर 92 हो गई है। इसी के साथ मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4050 के ऊपर पहुंच गई है। इससे यहां 197 लोगों की मौत हो चुकी है और 2000 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here