MP Corona: इस जिले में 7 दिन का टोटल लॉकडाउन, प्रशासन ने जारी किए निर्देश

सतना।

मध्यप्रदेश में कोरोना (corona) का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। एक तरफ जहां स्वस्थ होने वाले की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है वहीं दूसरी तरफ संक्रमित व्यक्तियों के आंकड़ें में भी लगातार उछाल बनी हुई है। इसी बीच प्रदेश के सतना जिले में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने 7 दिन का टोटल लॉकडाउन (total lock down) लगाने का आदेश दिया है। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं के लिए छूट रहेगी, इसके सिवा सभी दुकानें व बाजार बंद रहेंगे। लोगों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी और गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा।

दरअसल सतना (satna) जिले में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसके कारण प्रशासन ने 30 जुलाई की रात 12:00 से 5 अगस्त की रात 12:00 बजे तक जिले में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही प्रशासन ने लॉकडाउन में सख्ती बरतने के निर्देश भी जारी किए हैं। इससे प्रशासन की लाख समझाइश के बाद भी बाजारों में भीड़ उमड़ रही थी। जिस कारण से कोरोना के फैलते संक्रमण में तेजी आई है। सतना में अब नए इलाके में मरीजों की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन ने लॉक डाउन के निर्देश जारी किए हैं।वहीँ प्रशासन हर स्तर पर कोरोना के प्रभाव को कम करने की कोशिश में लगी हुई है।

बता दें कि बुधवार को सतना में 27 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। जिसके साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 152 पहुंच गई है। वही सतना जिले में अब तक कुल 7 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 5 मरीज स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं। जिसके साथ ही स्वस्थ होकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या 68 पहुंच गई है। जबकि 77 मरीजों का इलाज जिला के अस्पतालों में जारी है। इससे पहले मंगलवार को सतना में 7 मरीजों की पुष्टि की गई थी। जिसके बाद लगातार बड़े संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने सख्त लॉकडाउन के आदेश जारी किए है।