कोरोना अलर्ट: अब सीमा पर ही होगा बाहर से आने वालों का मेडिकल चेकअप

जबलपुर।संदीप कुमार।

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में जबलपुर का जिला प्रशासन लगातार बीते कई दिनों से प्रयास कर रहा है।लॉक डाउन सोशल डिस्टेन्स का पालन भी कराया जा रहा है। बावजूद इसके एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला है। जिसके बाद अब जबलपुर जिले में पॉजिटिव केस की संख्या 9 हो गई है। हालांकि 4 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ठीक होने के बाद अपने घर चले गए है।

जबलपुर जिले में अभी तक 9 कोरोना पॉजिटव केस-227 लोगो के भेजे गए है सेम्पल

अपर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर जबलपुर जिले में रोजाना प्रशासन-पुलिस-निगम और डॉक्टरों की बैठक आयोजित की जा रही है। जिसमे तमाम मुद्दों पर बात भी हो रही है। वर्तमान में जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस पर काफी हद तक कंट्रोल भी किया है। इसके बाद भी प्रशासन इसे हल्के से नही ले रहा है। एतिहातन के तौर पर आगामी कुछ दिनों के लिए सब्जी मंडिया को बंद कर दिया गया है। साथ ही सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है और अब जो भी आदेशो की अवहेलना करता है वो सीधे जेल जाएगा।

जिले के बाहर से आने वालों की सीमा पर ही होगा मेडिकल चेकअप

जिला प्रशासन की बैठक में निर्णय लिया गया है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए अब जिले की सीमा पर ही बाहर से आने वालों का मेडिकल चेकअप होगा साथ ही उनका पूरा पता नगर निगम नोट करके रखेगा। साथ ही ऐसे लोगो पर लगातार निगरानी भी रखी जायेगी और अगर इस बीच कोई व्यक्ति जो कि बाहर से आया हो उस पर कोरोना वायरस संबंधित संदिग्धता पाई जाती है। उसे तुरंत आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर सेम्पल आईसीएमआर भेजा जाएगा।