Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

बड़ी राहत : मध्यप्रदेश में कोरोना केस में आई कमी, रिकवरी रेट 88 फीसदी

madhya pradesh corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) धीरे-धीरे काबू में आ रही है, हालात सुधर रहे हैं, यहां मरीजों की संख्या में जहां गिरावट आ रही है, वहीं रिकवरी दर भी 88 प्रतिशत को पार कर गई है। आम जिंदगी अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है और बाजारों में चहल पहल बढ़ गई है।

राज्य में कुल मरीजों की संख्या लगभग डेढ़ लाख के करीब पहुंच रही है, वहीं अब तक 2,671 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा बीते तीन सप्ताह में प्रदेश में कोरोना के नए प्रकरणों में 37 प्रतिशत की कमी आई है। प्रदेश की रिकवरी रेट 88.4 प्रतिशत हो गई है और बड़ी संख्या में मरीज रोज स्वस्थ हो रहे हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या जो 20 हजार से ऊपर पहुंच गई थी, अब घटकर 14 हजार 932 रह गई है। मृत्यु दर अब 1.78 प्रतिशत रह गई है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)