कोरोना से जुडी खुफिया रिपोर्ट में दावा, वायरस फैलने से पहले बीमार पड़ा था वुहान लैब का स्टाफ

अमेरिका के अखबार वाल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ़ वायरोलॉजी के तीन शोधकर्ता नवम्बर 2019 में बीमार पड़े थे। 

MP

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  कोरोना वायरस (Corona Virus) से जुडी एक खुफिया रिपोर्ट (Intelligence Report) में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) फैलने के करीब एक महीने पहले चीन की वुहान लैब (Wuhan Leb) का स्टाफ बीमार पड़ा था। रिपोर्ट में किये गए दावे के मुताबिक तीन शोधकर्ता इस दौरान बीमार हुए थे और उन्होंने अस्पताल की मदद भी मांगी थी।

कोरोना महामारी से पूरा विश्व पीड़ित है लेकिन इस वायरस की उत्पत्ति को लेकिन कोई भी प्रामाणिक दावा सामने नहीं आया है,  कयास लगाए जा रहे हैं कि कोरोनाचीन(China) के शहर वुहान की वायरोलॉजी लैब (Wuhan Institute of Virology) में बनाया गया है।  दुनिया भर के शोधकर्ता, वैज्ञानिक इसकी उत्पत्ति को लेकर लगातार प्रमाण ढूंढने की कोशिश में हैं।

ये भी पढ़ें – कोरोना मरीजों के लिए ऊर्जा मंत्री ने शुरू की ये नई योजना, समाजसेवियों से जुड़ने की अपील

इस बीच अमेरिका से आई एक खुफिया रिपोर्ट ने फिर दुनिया का ध्यान चीन की तफर केंद्रित कर दिया है। अमेरिका के अखबार वाल स्ट्रीट जर्नल (Wall Street Journal) की खबर के मुताबिक वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ़ वायरोलॉजी (Wuhan Institute of Virology) के तीन शोधकर्ता नवम्बर 2019 में बीमार पड़े थे।  रिपोर्ट में स्टाफ और लैब के बारे में बहुत विस्तृत जानकारी भी दी गई है।

ये भी पढ़ें – दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, इस योजना को लेकर दिए सुझाव