भोपाल।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को 63 नए मामलों के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 256 हो गई है। आश्चर्य की बात यह है कि राजधानी भोपाल में 24 घंटे के अंदर 43 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राजधानी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। वही इंदौर में सोमवार की रात तक 16 नए मामले सामने आने के बाद इंदौर में बढ़े कोरोना संक्रमण की संख्या 151 का आंकड़ा छू चुकी है। इसी के साथ बीते रात इंदौर में चार संक्रमित की मौत के बाद प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 18 पहुंच गया है।

दरअसल सोमवार को राजधानी से 43 नए मामले सामने आए। जिसमें सबसे ज्यादा हेल्थ डिपार्टमेंट के 32 अधिकारी- कर्मचारी शामिल है। पुलिस विभाग के भी 5 कर्मचारी इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं। वहीं सोमवार की सुबह भोपाल में एक कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया। भोपाल में इस वायरस संक्रमण से यह पहली मौत है। वही इंदौर में बीते 24 घंटे में 16 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही सोमवार को चार अन्य मरीजों कि इस वायरस की चपेट में आने से मौत हो गई है। जिसके बाद इंदौर में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई है।

राजधानी और इंदौर के बाद अन्य जिले उज्जैन में 8, खरगोन में 4, छिंदवाड़ा में दो, मुरैना में 12, बड़वानी में 3, जबलपुर में 8, ग्वालियर में दो शिवपुरी में दो के साथ बैतूल में एक और विदिशा में एक कोरोना मरीज सामने आया है। जिसके साथ ही प्रदेश में कोविड 19 संक्रमण का आंकड़ा 256 पर है। राहत की बात यह है कि अबतक 11 लोग इस संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 18 लोगों के इस वायरस के संक्रमण में आने से मौत हो चुकी है।

इधर कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने भोपाल में टोटल लॉकडाउन की घोषणा की है। जो कि रविवार 12 बजे रात से लेकर अगले आदेश तक जारी रहेगी। वहीं इंदौर में टाटपट्टी बाखल के 300 मीटर के एरिया को सील कर मैपिंग की जा रही है। इसके साथ ही इंदौर प्रशासन के सख्त निर्देश है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले को अब सीधे जेल जाना होगा।