कोरोना संकट: MP के इस नायब तहसीलदार ने किया कुछ ऐसा, चारों ओर हो रही चर्चा

भिंड।

एमपी में जहां कोरोना का संकट तेजी से गहराता जा रहा है, दिनों दिनों संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक घरों में खुद को कैद किए हुए है, ऐसे में भिंड के एक नायब तहसीलदार निशिकांत जैन ने एक ऐसी मिसाल पेश की है जिसकी चर्चा चारों और हो रही है।असल में, भिंड के मौ सर्कल में पदस्थ एक नायाब तहसीलदार ने कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने एवं जागरूक करने के लिए अपनी शादी को स्थगित कर दिया है।इतना ही नहीं उन्होंने अर्जित अवकाश निरस्त करने के लिए कलेक्टर को आवेदन दे दिया है जो कलेक्टर ने स्वीकृत कर लिया है।

दरअसल जांबाज तहसीलदार निशिकांत जैन ने 29 मार्च से 15 अप्रैल तक अपने विवाह कार्यक्रम के लिए छुट्टी का आवेदन दिया था। जहां 16 फरवरी को तहसीलदार की मंगनी सिवनी जिले के ही एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से हुई थी। वहीं 6 अप्रैल को तहसीलदार के पैतृक निवास ललितपुर से बारात सिवनी जिले के लखनादौन कस्बे जानी थी। जिसके बाद शादी में महज कुछ दिन शेष रहने के बाद तहसीलदार जैन ने शहर में कोरोना से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अपने विवाह को स्थगित कर दिया। जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों ने शादी की सारी तैयारियां लगभग पूरी कर ली थी। जिसमें नाते रिश्तेदार को आमंत्रण पत्र बांटने का काम भी शुरू हो गया था और साथ ही साथ मैरिज रिजॉर्ट्स, बैंड, कॉर्करी, कैटरर्स के अलावा भी सारी शॉपिंग पूरी कर ली गई थी।

वही जांबाज तहसीलदार ने अपने कर्तव्य को सर्वोपरि रखते हुए अपने अर्जित अवकाश को निरस्त करने के लिए कलेक्टर को आवेदन दिया था। कलेक्टर द्वारा जिसके स्वीकृत करने के बाद तहसीलदार ने दूसरा आवेदन देकर अवकाश भी निरस्त करवा लिया था।