3 महीने बाद MP में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 16 मरीज, इन जिलों की हालत गंभीर

MP में 7 दिनों में 77 मामले सरकार के लिए निश्चित ही चिंता का विषय है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट मध्यप्रदेश (MP) में Corona केसों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। corona के बढ़ते केस प्रशासन और शासन के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। केंद्र सरकार के अलावा राज्य सरकार भी लगातार लोगों को सरकार को सचेत रहने के निर्देश दे रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में एक बार फिर से कोरोना विस्फोट हुआ है। दरअसल भी 24 घंटे में 16 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

बुधवार को प्रदेश में 3 महीने के बाद 16 पॉजिटिव सामने आए। जिसमें भोपाल से 11 जबकि इंदौर से 3, जबलपुर से 2 मामले देखने को मिले। हालांकि मंगलवार को 17 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौटे हैं। आश्चर्य की बात यह है कि प्रदेश में मिलने वाले संक्रमित ट्रैवल हिस्ट्री की है। राज्य सरकार के निर्देश के बावजूद प्रदेश में त्योहारों की वजह से बाजार में काफी भीड़ देखने को मिल रही है।

Read More: इस योजना को मिली मंजूरी, खुलेंगे रोजगार के साधन, 21 लाख से अधिक लोगों को मिलेगा काम

इससे पहले मंगलवार को मिले 10 नए संक्रमितों में से सबसे ज्यादा 6 केस भोपाल में मिले है। पहला मौका है जब 7 हफ्ते यानि 48 दिन बाद 6 केस मिले है। इसके पहले इंदौर में 9 केस सामने आए थे।प्रदेश में पिछले 6 दिनों में 11 जिलों में 61 नए संक्रमित मिले हैं।

वही त्योहारी मौसम को देखते हुए केंद्र सरकार ने 9 राज्यों को अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में जितने मरीज सामने हैं। उनमें 10 मरीजों को कोरोना के दोनो डोज लग चुके हैं। वही 7 दिनों में प्रदेश के 11 जिलों में संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। MP में 7 दिनों में 77 मामले सरकार के लिए निश्चित ही चिंता का विषय है। इनमें सबसे ज्यादा संक्रमित 28 भोपाल में, इंदौर 23, खंडवा से 6, जबलपुर 5, पन्ना में 4, शिवपुरी बालाघाट तीन-तीन जबकि सागर रतलाम शहडोल और छतरपुर में दो और 1-1 मामले दर्ज किए गए हैं।