राजधानी में Corona विस्फोट, 150 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

सिंगरौली कलेक्टर
Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

राजधानी में कोरोना(Corona in capital) एक बार फिर चरम पर पहुँच गया है। लगातार मिल रहे मामले चिंता का विषय बने हुए हैं। कल प्रदेशभर में रिकॉर्ड(record) 1017 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव(Report positive) आई थी। वहीँ आज शुक्रवार को राजधानी में एक बार फिर 150 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 8287 पहुँच गई है। जबकि अबतक कुल 239 मरीज कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

दरअसल शुक्रवार को आये नए मामले में ताज होटल पीपुल्स से एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जहांगीराबाद से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला 23वी बटालियन से एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बिजली कालोनी गोविंदपुरा से एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। Eme सेंटर से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीँ एम्स से एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कुम्हारपुरा पीरगेट से एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित निकले। जबकि चार इमली से एक व्यक्ति संक्रमित निकला। शाहपुरा बी सेक्टर से एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित पाए गए। अन्ना नगर से तीन लोग संक्रमित निकले नई बस्ती बागमुगालिया से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कैलाशनगर सेमरा से एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित निकले। इधर पुलिस लाइंस गोविन्दपुरा से 2 लोग कोरोना संक्रमित निकले। मेयो अस्पताल से भी 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एमपी पोल्ट्री डेवलपमेंट कॉर्प से 2 लोग कोरोना संक्रमित निकले। तिरुपति अभिनव होम्स अयोध्या नगर से एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित निकले।

बता दें कि राजधानी में 10 दिनों के लॉकडाउन(lockdown) के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है। भोपाल के 700 के पार गई कंटेनमेंट क्षेत्र की संख्या भी पौने छ सौ पर पहुंच गई है। शहर में 38 थाना क्षेत्रों में बुधवार तक 576 कंटेनमेंट एरिया(contentment area) बनाए जा चुके हैं। इस दौरान रेड जोन(Red zone) की संख्या भी तेजी से कम हुई है। लंबे समय से रेड जोन में शामिल आधा दर्जन से अधिक क्षेत्र अब येलो जोन(yelow zone) में आ गए हैं। वहीँ प्रशासन लगातार लोगों पर कड़ी नजर बनाएं हुए हैं जबकि प्रदेश में टेस्टिंग(Testing) क्षमता में लगातार विस्तार हो रहा है। अब 20 हजार से अधिक टेस्ट प्रतिदिन किए जा रहे हैं। अब तक कोरोना से प्रभावित 42 हजार 618 में से 31 हजार 835 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में सक्रिय केस 9 हजार 718 हैं।