इस जिले में Corona विस्फोट, 19 लोगों की रिपोर्ट positive, हरकत में आया प्रशासनिक अमला

कोरोना
Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

अशोकनगर।हितेंद्र बुधौलिया

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (ashoknagar ) में तेज़ी से बढ़ती कोरोना (Corona) संक्रमितों की संख्या के बाद अब इसमे कमी देखी जा रही थी। जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कोविड-19 के मरीजों को सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज(discharge) किया जा रहा है। इसी बीच सोमवार को जिले में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। जहां एक ही दिन में कुल 19 कोरोना पॉजिटिव(corona positive) मरीज मिले हैं। जिसके बाद जिले में हड़कंप की स्थिति बन गयी है। वहीँ स्वास्थ्य अमला पॉजिटिव आये मरीजों के समपर्क में आये हुए लोगों की हिस्ट्री तलाशने में जुटा है।

दरअसल सोमवार को अशोकनगर जिले में 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही जिले में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 34 पहुँच गयी है। वहीँ 1 की इस संक्रमण के चपेट में आने से मौत हो चुकी है। जबकि 11 स्वस्थ होकर पाने घर लौट चुके हैं। हालांकि नए मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य अमला और प्रशासनिक महकमा हरकत में आ गया है। जिले में संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है। वहीँ दूसरी तरफ संक्रमित इलाकों को सील कर दिया गया है। कई नए कंटेन्मेंट एरिया बनाये गए हैं। जहाँ लोगों के बहार निकलने पर पाबन्दी लगा दी गयी है।

बता दें कि इससे पहले सोमवार शाम तक जिले में कुल 16 केस थे। जिनमें 11 स्वस्थ हो चुके थे जबकि एक की मौत हो चुकी थी। वहीँ अब जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 23 हो गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here