Corona: राजधानी में चार लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट

भोपाल।

दिल्ली के निजामुद्दीन से 8 मार्च को भोपाल आए कुछ लोगों के सैंपल जांच करने के बाद राजधानी में 4 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तलैया स्थित अहाता रुस्तम का क्षेत्र में स्थित मस्जिद में उड़ीसा के कुछ जमाती ठहरे हुए थे। जिनमें से एक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव अाई है। ये 4 जमाती अब तक 100 से भी अधिक लोगों के संपर्क में आ चुके हैं जिससे कि अनलोगों को भी इस वायरस से संक्रमित होने का खतरा बताया जा रहा है।

दरअसल बुधवार से अब तक स्वास्थ विभाग टीम ने कुल 137 जमातियों के सैंपल हमीदिया में जांच के लिए भेज दिए हैं। जिसमें बुधवार को 57 जमातियों के सैंपल लिए गए थे। वहीं शहर के तहसीलदार देवेंद्र चौधरी ने बताया कि गुरुवार को मंगलवारा स्थित मस्जिद से 12 जमाती, इस्लामपुरा से 16 के अलावा बैरसिया में भी जांच अभियान चलाकर 20 अन्य जमातियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

दरअसल यह जमाती म्यांमार से दिल्ली के निजामुद्दीन होते हुए 8 मार्च को भोपाल आए थे। जिन के बाद 28 मार्च को यहां से इनकी वापसी थी किंतु लॉक डाउन की घोषणा के बाद ये यहीं रह गए थे। माना जा रहा है कि इस दौरान सैकड़ों की संख्या में मस्जिदों में नमाज अता करते हुए यह कई लोगों के संपर्क में आए होंगे। वहीं इन तक सुविधाएं पहुंचाने वाले लोगों को भी इसके संक्रमण का खतरा बताया जा रहा है जिसकी वजह से उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 120 पहुंच गई है।