भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश की राजधानी में(In the capital of Madhya Pradesh) संक्रमण के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। एक तरफ जहां जिला प्रशासन ने मुस्तैदी से कोरोना गाइडलाइन(Corona Guideline) का पालन कराने के लिए कमर कस ली है। वहीं दूसरी तरफ राजधानी में एक बार फिर 135 नए मामले सामने आए हैं। जिसके साथ ही राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 9676 पहुंच गई है। वहीं अबतक 264 लोगों की संक्रमण की चपेट में आने से मौत भी हो गई है।

दरअसल संक्रमण अब राजधानी के नए इलाकों में भी तेजी से अपने पांव फैला रहा है। नए मिले पॉजिटिव(positive) मरीजों में जेपी अस्पताल(J P Hospital) से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही एम्स(AIIMS) से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जीएमसी(GMC) से एक व्यक्ति की संक्रमित पाया गया। जबकि जवाहरलाल नेहरू केंसर अस्पताल(Jawaharlal Nehru Cancer Hospital) से 2 लोग संक्रमित निकले। एसबीआइ बैंक(SBI Bank) मुख्य ऑफिस से 3 लोग कोरोना संक्रमित मिलें। वहीँ वल्लभ भवन से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर ऊर्जा भवन से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गीतांजलि कॉम्प्लेक्स 2 लोग पॉजिटिव निकले हैं। भगवती नगर लहारपुर से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि गुड शेप कालोनी दानिश कुंज से 3 लोग कोरोना संक्रमित निकले। वहीं लालघाटी से एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित निकले है।इधर प्रशासन द्वारा संक्रमित क्षेत्रों को सील कर दिया गया है वहीँ संपर्क में आये लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

बता दें कि राजधानी में अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9413 हो गई है। वहीं सोमवार को 129 नए मामले सामने आए थे। इसी के साथ एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक संक्रमण की चपेट में आने से 263 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि सोमवार देर रात 95 लोग स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं। इसके साथ ही राजधानी में अब तक 7640 मरीज इस बीमारी को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 1510 रह गई है। जिन का इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में जारी है।