इंदौर में 7 और उज्जैन में 1 और कोरोना पॉजिटिव

इंदौर।आकाश धौलपुरे।

कोरोना से मध्यप्रदेश की राजधानी इंदौर में सबसे ज्यादा प्रभाव दिख रहा है। रविवार रात तक कोई हेल्थ बुलेटिन जारी नही हुआ था वही सोमवार सुबह को जारी किए अपडेटेड बुलेटिन के जरियेइंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़ गई है। जो जांच रिपोर्ट सामने आई है उसके अनुसार इंदौर में 8 पॉजिटिव मरीज़ मिले हैं जिनमे से 07 इंदौर और 01 उज्जैन से हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजो की कुल संख्या 32 तक जा पहुंची है जिनमे से 27 मरीज इंदौर के है और 5 पॉजिटिव मरीज उज्जैन के है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक जिन 8 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें से 1 मरीज़ बॉम्बे अस्पताल इंदौर, 06 मरीज MRTB अस्पताल, 1 मरीज़ माधव नगर अस्पताल उज्जैन में भर्ती है। इनमें से 03 मरीज़ों में कांटेक्ट हिस्ट्री मिली है वही अन्य किसी भी मरीज़ में ट्रेवल हिस्ट्री नही पायी गयी है। बता दे कि इंदौर के पॉजिटिव 07 मरीज़ में अहिल्या पलटन से 01, आज़ाद नगर से 01, रवि नगर से 01, नार्थ हाथीपला से 1, MR 9 रोड पर स्थित साईराम कॉलोनी से 03,माधव नगर अस्पताल उज्जैन से 01 पॉजिटिव मरीज़ हैं ।

वही ताजा आंकड़ो की सीधी और सरल जानकारी पर बात की जाए तो इंदौर निवासी पॉजिटिव मरीजो की संख्या रविवार तक 27 तक जा पहुंची है वही उज्जैन के पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढकर 5 हो गई है। वही कोरोना से अब तक इंदौर के रानीपुरा के एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है वही दूसरी ओर उज्जैन निवासी एक महिला मरीज की मौत पहले ही चुकी है याने ताजा जानकारी के मुताबिक कोरोना से अब तक इंदौर में 1 और उज्जैन निवासी 1 मरीज की मौत हुई है। इधर, रविवार को 70 सैंपल टेस्ट के लिए लगाए गए हैं वही पॉजिटिव मरीज़ों के कांटेक्ट ट्रेसिंग से कॉन्टेक्ट्स के सैंपल की अधिकता का समयबद्ध प्रबंधन हेतु कल जी 40 सैंपल को एम्स भोपाल की लैब में जांच हेतु भेजे गए हैं । फिलहाल, इंदौर लगातार पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़ रही है ऐसे में प्रशासन ने इंदौर को आज से 3 दिन सम्पूर्ण लॉक डाउन कर रखा है याने केवल मेडिकल और अस्पतालों को छोड़कर, दूध, किराना, पेट्रोल, सब्जी फिलहाल नही मिलेगा। वही दूध को लेकर जल्द ही प्रशासन कोई नया निर्णय ले सकता है। फिलहाल, आपसे गुजारिश है कि आप घरों में रहे, बाहर न निकले और बार – बार हाथ धोये वही मास्क का इस्तेमाल भी करे।