अब इस वरिष्ठ IAS अधिकारी की रिपोर्ट Corona पॉजिटिव, मचा हड़कंप

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश की राजधानी(Capital of Madhya Pradesh) में लगातार संक्रमण(infection) के मामले सामने आ रहे हैं प्रतिदिन 100 से अधिक संख्या में मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव(report positive) आ रही है। शुक्रवार को डेढ़ सौ मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वही अब नए मामले में प्रदेश के एक वरिष्ठ आईएएस ऑफिसर(IAS Officer) की कोरोना(Corona) रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दो दिन पहले उनका स्वास्थ्य खराब हुआ था। इसके बाद उन्होंने कोरोना टेस्ट(corona test) कराया था। शनिवार को राजधानी में 153 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

वरिष्ठ आईएएस ऑफिसर संक्रमित कैसे हुए स्वास्थ्य विभाग इसका पता लगा रही है। वहीँ उनके परिवार को क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। वहीँ ताजा मामले में एम्स में एक व्यक्ति और ईएमई सेंटर में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। संजय दुबे से पहले भी आधा दर्जन आईएएस कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। आज आईएएस के परिजनों के निवास तक संक्रमण पहुँच चूका है। यहां एक पुलिसकर्मी संक्रमित हो गया है।

राजधानी के ग्रामीण थाना ईंटखेड़ी तक संक्रमण पहुंच गया है। भोपाल केंद्रीय जेल और भोपाल जिला जेल में एक-एक बंदी और जय प्रकाश अस्पताल के एक कर्मचारी भी संक्रमित हो गए हैं। वहीं टीटी नगर थाने का एक जवान और आरएएफ बंगरसिया के छह जवान एक साथ पॉजिटिव आए हैं। Mpeb ऑफिस गोविंदपुरा से एक व्यक्ति संक्रमित निकला। बीडीए कालोनी नबी बाग से 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि ग्राम मुगालिया छाप से दो लोग संक्रमित निकले। रुचि लाइफ स्केप से 3 लोग संक्रमित निकले है। शेरपुरा बैरसिया से 4 लोग संक्रमित निकले।

बता दें कि राजधानी में लॉकडाउन(lockdown) के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। भोपाल के 600 से अधिक कन्टेंटमेंट क्षेत्र बनाए जा चुके हैं। वहीँ इससे पहले रेड जोन(Red zone) की संख्या भी तेजी से कम हुई है। राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या 8440 तक पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here