Corona Update: इंदौर में फूटा कोरोना बम, मिले 247 नए पॉजिटिव, प्रशासन की लोगों से अपील

महिला बाल विकास विभाग

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पावं पसार रहा है। इंदौर में लगातार कई दिनों से 100 से अधिक संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं। इसी बीच रविवार को जिले में कुल 247 नए मरीज के मिलने से हड़कंप की स्थिति हो गई है। इतनी बड़ी संख्या में मरीजों के मिलने से प्रशासन के साथ-साथ आमजन में भी दहशत का माहौल है। वही पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की इस संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई है।

दरअसल रविवार को मिले पॉजिटिव मरीज में नगर निगम प्रभारी की शनिवार को कोरोना से मौत हो गई है। प्रभारी ने अपनी संक्रमित होने की जानकारी अधिकारियों को नहीं दी थी। इसके साथ इंदौर के कई नए इलाके से संक्रमित सामने आए हैं। इसके बाद प्रशासन ने उन सभी क्षेत्र को सील कर वहां के लोगों को क्वॉरेंटाइन होने की हिदायत दी है। संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बाद प्रशासन परेशान है और लगातार कोरोना संक्रमण की चपेट मे आने से बचने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग रखने के साथ ही मास्क और सेनेटाइजर के इस्तेमाल करने की अपील कर रहा है। इंदौर में अब तक कुल संक्रमित मरीजो का आंकड़ा 11408 तक जा पहुंचा है जो एक अनुशासित शहर के लिए खतरे की बड़ी घन्टी है। वही इंदौर में कोरोना के कारण गुरुवार को चार लोगों ने अपनी जान गंवा दी जिसके बाद मरने वालों की संख्या 350 को पार कर 364 तक जा पहुंची है।

बता दें कि देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को 2591 सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें 247 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं चार लोगों के संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई है।हालांकि राहत की बात यह है कि रविवार को 160 मरीज को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है। जिसके बाद अब जिले में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या 3170 रह गई है।