Corona Update: इस जिले में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 50 मरीज

बालाघाट, सुनील कोरे । बालाघाट जैसे छोटे जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या में जिले में लोगों को भयभीत और चितिंत कर दिया है। जिले में बीते 24 घंटे में 50 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं। जिससे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 416 हो गई। महज 7 दिनों में कोरोना के 100 से ज्यादा नये मरीजों के मिलने ने लोगों को डरा दिया है। जिले में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर भी 129 पहुंच गई है। जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद भी मॉस्क और सोशल डिस्टेसिंग को लेकर कोताही बरती जा रही है।

24 घंटे में मिले 50 मरीज

मिली जानकारी अनुसार 6 सितंबर को आईसीएमआर लैब जबलपुर एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नॉट लैब से प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 16 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि 06 सितम्बर को जिन मरीजों के सेंपल कोरोना पॉजिटिव आये है, उनमें एक मरीज वार्ड नंबर-28 बालाघाट का 57 वर्षीय पुरूष है। एक मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम मंगोलीखुर्द की 45 वर्षीय महिला है। एक मरीज बैहर तहसील के गढ़ी फार्म का 37 वर्षीय पुरूष है। लालबर्रा तहसील के ग्राम अतरी के 07 मरीज है, जिसमें एक 27 वर्षीय महिला, 02 वर्षीय बालिका, 46 वर्षीय पुरूष, 42 वर्षीय महिला, 18 वर्षीय युवक, 52 वर्षीय पुरूष एवं 48 वर्षीय महिला शामिल है। एक मरीज नगरीय क्षेत्र कटंगी के वार्ड नंबर-14 का 42 वर्षीय पुरूष एवं एक मरीज कटंगी के वार्ड नंबर-12 का 48 वर्षीय पुरूष है। एक मरीज लालबर्रा तहसील के ग्राम गणेशपुर की 45 वर्षीय महिला है। एक मरीज बालाघाट तहसील के ग्राम लिंगा का 20 वर्षीय युवक है। एक मरीज लालबर्रा का 30 वर्षीय पुरूष है। यह सभी मरीज पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आये मरीज के सम्पर्क में आये है। एक मरीज बालाघाट तहसील का 34 वर्षीय पुरूष है, जो चन्द्रपुर से आया है।

इसी कड़ी में 07 सितंबर को आईसीएमआर लैब जबलपुर एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नॉट लैब से प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 34 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। इन सभी 34 मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि लांजी तहसील के 14 मरीज शामिल हैं। इन मरीजों में लांजी के 6 पुरुष एवं एक महिला, ग्राम बड़गांव का एक पुरुष, ग्राम लाड़सा का एक पुरुष, ग्राम दिघोरी के दो पुरुष, ग्राम अमेड़ा का एक पुरुष एवं ग्राम मोहारा का एक पुरुष व एक महिला मरीज शामिल है।

वारासिवनी के वार्ड नंबर 1 की 40 वर्षीय महिला, वार्ड नंबर 14 की 51 वर्षीय महिला एवं वार्ड नंबर 3 का 42 वर्षीय पुरुष शामिल है। बिरसा तहसील के ग्राम टिंगीपुर का 26 वर्षीय पुरुष, खैरलांजी तहसील के ग्राम कटोरी की 38 वर्षीय महिला एवं मिरगपुर की 40 वर्षीय महिला एवं किरनापुर तहसील के ग्राम बम्हनगांव का 45 वर्षीय पुरुष शामिल है। लालबर्रा का 41 वर्षीय पुरुष, लालबर्रा तहसील के ग्राम पिपरिया की 32 वर्षीय महिला, ग्राम सालेभर्री की 48 वर्षीय महिला, ग्राम खारी की 32 वर्षीय महिला एवं ग्राम खारी का एक 28 वर्षीय पुरुष, कटंगी तहसील के ग्राम सोनेगांव का 24 वर्षीय युवक, ग्राम बोथवा का 23 वर्षीय युवक एवं ग्राम बोथवा का ही 35 वर्षीय पुरुष शामिल है।

इसी प्रकार नगरीय क्षेत्र बालाघाट के वार्ड नंबर 16 का 30 वर्षीय पुरुष, लामता के वार्ड नंबर 18 की 60 वर्षीय महिला व 45 वर्षीय पुरुष, बालाघाट तहसील के ग्राम कोहकाडीबर का 23 वर्षीय युवक एवं ग्राम कोसमी का 19 वर्षीय युवक शामिल है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 416 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। इसमें से 281 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके है। जबकि 129 मरीजों का उपचार कोविड अस्पताल बूढ़ी बालाघाट में किया जा रहा है। जिसमें 04 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और 02 मरीजों की मृत्यु हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here