Corona Update: इंदौर में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 200 से अधिक मामले आएं सामने

mp

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। आए दिन बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश के सबसे संक्रमित जिले इंदौर में जहां कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई थी। अब वही एक बार फिर संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक बार फिर इंदौर में 214 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 9804 पहुंच गई है।

दरअसल अकेले अगस्त माह में कोरोना संक्रमण के मामले में इंदौर कुल 2200 के करीब पॉजिटिव मरीज सामने आए है। भले ही इंदौर में टेस्टिंग बढ़ाई गई हो लेकिन फिर भी अनलॉक इंदौर में कोरोना तेजी से फैल रहा है। इसी का परिणाम है कि 2200 संक्रमित और 29 मौत के मामले अकेले अगस्त माह में स्वतंत्रता दिवस तक सामने आये है। एक तरफ जहां पूरे मध्यप्रदेश में अब तक कोविड संक्रमण का आंकड़ा 42 हजार के पार चला गया है, वही कोरोना से हुई मौतो के मामले में ये आंकड़ा 1 हजार के लगभग है। वही अगस्त के माह में रिकवरी रेट में गिरावट देखी गई जो रिकवरी रेट बीते माह में 75 प्रतिशत तक पहुंच गया था वो अब 65 फीसदी के आसपास रह गया है।

बता दें कि 15 अगस्त को प्रदेश के इंदौर जिले में 3855 सैंपल की जांच की गई थी जिसमें से 214 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि 3624 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। वही इंदौर में 342 लोगों की इस संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो चुकी है। वहीं 6278 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि आज 32 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं।