Corona Update: राजधानी में कोरोना का ग्राफ बढ़ता हुआ, मिले 277 पॉजिटिव

महिला बाल विकास विभाग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में कोरोना(corona) भयावह स्थिति में पहुंच गया है प्रदेश के हर हिस्से में अब संक्रमण तेजी से अपने पांव फैला रहा है। इसी बीच राजधानी भोपाल में आज 277 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव(postive) आई है। जिसके साथ ही भोपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 16040 पहुंच गई है। वही कोरोना से भोपाल(bhopal) में अब तक 373 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

दरअसल सरकार की लगातार चेतावनी के बाद भी बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन बढ़ गया है। अनलॉक 4(unlock 4) के बाद से लगातार बाजारों में भीड़ बढ़ने शुरू हो गए हैं। जिससे संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर से तेज हो गई है। शनिवार को प्रदेश में पिछले 24 घंटे में संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 के पार पहुंचे थे। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने शनिवार से भोपाल सहित प्रदेश भर में खाने-पीने और मेडिकल(medical) की चीजों को छोड़कर सभी तरह की दुकानों पर रात 8:00 बजे के बाद दुकान बंद करने के निर्देश जारी कर दिए थे।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को भोपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा 307 नए के सामने आए थे। वहीं जिले में 8 लोगों की मौत भी हो गई थी। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट(positivity rate) और फैटलिटी रेट(Fatality rate) पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि हम आइसोलेशन व्यवस्था किस सशक्त मॉनिटरिंग(monitoring) की जा रही है। वहीं उन्होंने निजी अस्पताल(private hospital) को सख्त निर्देश दिए थे कि रोगियों के इलाज और देखरेख की बेहतर व्यवस्था की जाए। वहीं प्रदेश में रिकवरी रेट(recovery rate) 76.8 प्रतिशत है जो कि एक अच्छे संकेत हैं। इसके साथ ही मध्यप्रदेश देश में एक्टिव रोगियों की संख्या में 14वें क्रमांक पर पहुंच गया है।