Corona Update: रक्षाबंधन के दिन इंदौर में विस्फोट, 91 कोरोना पॉजिटिव, 2 की मौत

indore

इंदौर, आकाश धोलपुरे

कोरोना (Corona) की रफ़्तार का अंदाजा इंदौर (indore) में इस बात से लगाया जा सकता है कि इंदौर बीते कई दिनों या तो संक्रमितों की संख्या 100 के आंकड़े को पार कर रही है या उसके उस आंकड़े के करीब रह रही है। दरअसल, इंदौर तेजी से भागते कोरोना ने अस्पताल और होम आइसोलेशन (Home isolation) में इलाज करा रहे मरीजो के आंकड़े को 2 हजार के पार पहुंचा दिया है।

रविवार रात को इंदौर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग (Medical and Health Department) द्वारा जारी किए मेडिकल बुलेटिन में साफ किया कि रविवार को इंदौर में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के 91 नये मामले सामने आए है वही दूसरी और 2 लोगो को कोरोना की वजह से अपनी जान भी गंवाना पड़ी और जिंदगी की जंग हारकर कोरोना रूपी काल के गाल में समा गए। इधर, इंदौर में अब तक कुल 7646 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए है वही 317 लोगो की मौत हो चुकी है। इसके अलावा इलाजरत मरीजो (एक्टिव केस) की संख्या 2094 तक जा पहुंची है।

इस बीच ये अच्छी खबर है कि रविवार को कोरोना को हराकर 88 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है जिसके बाद अब तक 7646 पॉजिटिव मरीजो में से 5235 मरीजो ने कोरोना को मात दे दी है और अपने घर स्वस्थ हालत में पहुंच चुके है। इसके पहले शनिवार को इंदौर के एमटीएच हॉस्पिटल से एक ख़ास मरीज़ कोरोना को हराकर अपने घर लौटें चुके है। मरीज़ , ख़ास इस मायने में हैं कि उनकी उम्र 92 साल है। उन्होंने एक प्रेरक जज्बे के साथ कोरोना को हराया है। MTH प्रभारी डॉक्टर सुमित शुक्ला की माने तो बुजुर्ग ने उम्र के इस पड़ाव में भी कोरोना को मात देकर एक मिसाल क़ायम की है।

फिलहाल, इंदौर में बढ़ते संक्रमण के मामले न सिर्फ प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है बल्कि आम लोगो के लिए भी क्योंकि रविवार को भी शहर में प्रशासन ने पूजन सामग्री, मिठाई राखियों की दुकान में खरीदी की छूट दी थी लेकिन लोग रविवार को भी बेपरवाह होकर लॉक डाउन को धता बताते नजर आए वही कई दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान के आगे राखी की दुकाने लगा ली थी अपनी दुकानों के आधे शटर खोल रखे थे। जानकारों की माने तो बस, इसी तरह की लापरवाही बरतने के चलते कोरोना को बल मिल रहा है। ऐसे में हम आपसे अपील करते है कि प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन कर शहर और खुद के घर की सुरक्षा समूचे शहरवासियो की भी है।

Corona Update: रक्षाबंधन के दिन इंदौर में विस्फोट, 91 कोरोना पॉजिटिव, 2 की मौत