Corona update: खंडवा में मिलें चार नए कोरोना संक्रमित, प्रशासन अलर्ट

खंडवा। सुशील विधानी।

प्रदेशों में संक्रमितों की आगे बढ़ते आंकड़े के बीच गुरूवार को खंडवा में चार और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके साथ ही जिले में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है।

कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने बताया कि खंडवा की मक्का मस्जिद में रुके हुए जमात के 17 में से 4 अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जबकि शेष अन्य की रिपोर्ट नेगेटिव है। सभी जमाती स्वस्थ हैं एवं कर्नाटका प्रदेश के रहने वाले हैं। इन सभी प्रकरणों के बारे में जानकारी प्राप्त होते ही इनके निवास एवं आसपास के स्थल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है एवं इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। जिला प्रशासन ने सर्वे की कार्रवाई आज सुबह से टीम बनाकर प्रारंभ कर दी है। खंडवा में कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया है।

दरअसल इससे पहले बुधवार को खंडवा जिले में एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। जहां उनके परिजनों द्वारा मार्च माह में विदेश यात्रा की गई थी। जिसके बाद मरीज द्वारा खुद को होम क्वॉरेंटाइन करने के बावजूद उसमें कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उसकी जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मरीज को जिला चिकित्सालय के कोबिड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया था। वही उसके परिजनों को भी होम क्वॉरेंटाइन किया गया था। जिसके बाद कलेक्टर सुंद्रियाल ने बताया था कि संक्रमित मरीज के घर के आसपास के क्षेत्र के लोगों को सर्वे किया जाएगा। और साथ ही यह पता लगाया जाएगा कि मरीज एवं उसके परिवार किन लोगों के संपर्क में आए हैं। वही संक्रमित मरीज के घर के आसपास के क्षेत्र को कंटेंटमेंट एरिया घोषित कर दिया गया था।