Corona Update: इंदौर में 23 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि, अबतक 76 की मौत

इंदौर।आकाश धोलपुरे

मध्यप्रदेश(madhya pradesh) के सबसे संक्रमित(most infectitious) जिले इंदौर(indore) में शनिवार को 28 नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव(corona positive) आई है। इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1568 पहुंच गई है। वहीं जिले में अब तक कुल 76 लोग संक्रमण की चपेट में आने से अपनी जान गवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि शनिवार को 121 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर लौटे हैं।

दरअसल शनिवार देर रात आई रिपोर्ट के मुताबिक कुल 515 सैंपलों की जांच की गई थी। जिसमें से 23 लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव अाई है।सीएमएचओ(CMHO) प्रवीण जड़ीया ने इसकी पुष्टि की है। वहीं शनिवार को 493 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव(negative) प्राप्त हुई है। पॉजिटिव मरीजों को क्वॉरेंटाइन(quarantine) किए जाने के साथ-साथ उनके संपर्क में आए लोगों का भी पता लगाया जा रहा है। बता दें कि 23 पॉजिटिव मरीज में 10 की ऐसी संख्या है जिनकी जांच पहले की जा चुकी है। दोबारा हुई जांच में भी ऐसे मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 2 लोगों की मौत की पुष्टि के बाद जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा क्षेत्र पहुंच गया है।

हालांकि राहत की बात यह है कि आज शनिवार देर रात तक कुल 121 मरीज कोरोना को हराकर अपने घर लौट गए हैं।शनिवार को अलग अलग कोविड अस्पतालों से 115 मरीज डिस्चार्ज हुए। जिनमे एमआरटीबी से 1, अरविंदो हॉस्पिटल से 54, प्रेसिडेंट पार्क से 19, चोइथराम हॉस्पिटल से 3, वॉटर लीली से 27 और रॉबर्ट नर्सिंग से 11 लोग डिस्चार्ज किये गए है। इंदौर मे ये पहला मौका है जब 100 से अधिक मरीज एक ही दिन में स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। वही कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 76 तक जा पहुंचा है। वहीं अबतक स्वस्थ हो 350 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। इसी के साथ अब जिले में कुल इलाजरत संक्रमित मरीजों की संख्या 1142 रह गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here