Corona update: धार में एक युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट

धार।मो. अंसार।

प्रदेश के अन्य जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जहां धार जिले के बख्तावर मार्ग निवासी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित मरीज 15 दिन पहले उज्जैन गया था। जहां से लौटने के बाद तबीयत बिगड़ने पर उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। किंतु वायरस संक्रमण के लक्षण दिखने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था। जहां जांच के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद संक्रमित मरीज को इंदौर रेफर कर दिया गया है।

धार कलेक्टर श्रीकांत बनोट ने संक्रमित मरीज की पुष्टि करते हुए कहा कि मरीज 15 दिन पूर्व उज्जैन में था। जिसके बाद लौटने पर 5 अप्रैल को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। एक निजी अस्पताल में उसे भर्ती किया गया जहां डॉक्टर ने कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर उसे धार के जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 6 अप्रैल को जांच के लिए उसके सैंपल लिए गए जिसमें आज मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद उसे इंदौर के अरबिंदो अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ एसडीएम ने बताया है कि मरीज जिस इलाके का है उस इलाके को पूरी तरह से सील करने के साथ-साथ उसे परिजन को भी क्वॉरेंटाइन कर दिया गया। इसके साथ ही उसके घर के आसपास के एरिया को सेनीटाइज करने के साथ कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है।

बता दें कि इससे पहले धार के क्वॉरेंटाइन में रखें 34 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया है।हालांकि उन्हें होम क्वॉरेंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए है। इससे पहले 63 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से 26 सैंपल की जांच अभी बाकी है।