सागर।मनीष तिवारी।

मध्यप्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब सागर जिले से एक कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि की गई है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध मरीज में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसके जांच सैंपल लिए गए थे। जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है।

दरअसल सागर जिले का संदिग्ध मरीज पिछले कुछ दिनों से सर्दी, खांसी से परेशान था। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां उसकी जांच सैंपल भोपाल भेजे गए। मरीजे की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है। मरीज के संक्रमित होने की पुष्टि सागर कलेक्टर ने भी की है। वही संक्रमित के घर के आसपास के इलाके को पूरी तरह से सील कर उसे सैनिटाइज किया गया है। और उस इलाके के सभी लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। प्रशासन ने बताया कि संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जा रही है। वहीं संक्रमित मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है। मरीज का इलाज सागर के टीवी हॉस्पिटल में चल रहा है।

वहीं इससे पहले शुक्रवार को इंदौर में कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई। जिसके साथ राजधानी भोपाल में 21 अन्य संक्रमित लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा साढ़े चार सौ के पार पहुंच गया है।