Corona Update: इंदौर में फिर मिले 56 नए पॉजिटिव, 3000 के पार पहुंचा आंकड़ा

मध्य प्रदेश
3D illustration of Coronavirus, virus which causes SARS and MERS, Middle East Respiratory Syndrome

इंदौर।

मध्यप्रदेश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर में दिनों दिन हालत बिगड़ते जा रहे है। यहां आए दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।आज रविवार देर रात फिर इंदौर में 56 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है।इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है और पॉजिटिव व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। यहां कुल मरीजों की संख्या 3064 हो गई है और मृतकों की संख्या 116 हो गई है।वही प्रदेश में मरीजों का आंकड़ा 6 हजार के पार हो गया है और मृतकों की संख्या 275 हो गई है।

दरअसल इंदौर में आये दिन बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। इसीबीच रविवार को 56 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गयी है जिसकेसाथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3064 हो गई है और दो लोगों के इस संक्रमण से मौत के बाद मृतकों की संख्या 116 पहुँच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को 857 सैंपलों की जांच की गई। जिनमें 704 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इंदौर में अब तक 20 हजार 921 सैंपल जांचे जा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि अबतक कुल 1476 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिसके बाद प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्या 1472 रह गई है।

इससे पहले रविवार को ही इंदौर बीजेपी के एक बड़े नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें गंभीर स्थिति में इंदौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था| जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया है । यह नेता पहले एबीवीपी से जुड़े हुए थे और वर्तमान में बीजेपी के शिक्षा प्रकोष्ठ के सक्रिय पद पर हैं । वहीँ शनिवार देर रात रिपोर्ट में फिर 75 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। ऐसे में इंदौर का आंकड़ा अब तीन हजार के पार हो गया था।वही तीन मरीजों की मौत होने की पुष्टि के बाद मृतकों की संख्या 114 पर पहुंच चुकी थी।