राजधानी में कोरोना की रफ़्तार तेज, 52 की रिपोर्ट Positive, संभागायुक्त कार्यालय का एक कर्मचारी भी संक्रमित

Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

भोपाल।

प्रदेश की राजधानी भोपाल(bhopal) में संक्रमण(infection) तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार काे राजधानी में 52 नए कोरोना पाॅजिटिव(corona positive) मरीज मिले हैं। नए संक्रमितों में संभागायुक्त कार्यालय का एक कर्मचारी भी शामिल है। वहीँ एक मरीज की माैत हाे गई। संभागायुक्त कार्यालय के ऊपर लगने वाले सहकारिता विभाग का निरीक्षक और उनकी बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिसके बाद पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संभागायुक्त कार्यालय(Divisional office) बंद कर दिया है। कार्यालय के अन्य कर्मचारियाें काे फाेन करके 3 दिन तक ऑफिस नहीं आने की सूचना दी गई। इसी के साथ जिले में 1682 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।वहीँ अब तक भोपाल में कुल 62 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। जबकि 1157 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

दरअसल 51 नए पॉजिटिव मरीजों में से 33 मरीज तो सिर्फ पुराने भोपाल के हैं। जहाँ भोपाल के नेहरू नगर व कोटरा सुल्तानाबाद क्षेत्र में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को फिर इस क्षेत्र में पांच नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि गुरुवार को 16 पॉजिटिव मरीज मिले थे। इसी के साथ संभागायुक्त कार्यालय के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सहकारिता निरीक्षक के संपर्क में आने वाले 20 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं दफ्तर में काम करने वाले 30 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट शनिवार तक आने की संभावना है। वहीँ उक्त कर्मचारी के संपर्क में आने वालाें काे ट्रेस किया जा रहा है। संभाग आयुक्त कार्यालय को सेनेटाइज किया गया है। वहीं, अरेरा काॅलाेनी के बघीरा अपार्टमेंट निवासी करीब 50 वर्षीय महिला की रिपाेर्ट भी पाॅजिटिव आई है। साथ ही अशोका गार्डन में छह, बीडीए कॉलोनी में पांच, टीटी नगर में चार सहित अन्य क्षेत्रों में भी संक्रमित मरीज मिले हैं।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भोपाल में 58 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिससे जिले में संक्रमितों की संख्या 1630 पहुँच गयी है और कोरोना से अबतक 61 की मौत भी हो चुकी है। हलाकि राहत की बात ये है कि गुरुवार को राजधानी के कोविड केयर अस्पताल(covid care hospital) से 34 लोग स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हो गए। जिसके साथ ही जिले में 1111 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here