किन्नर समुदाय में कोरोना की दस्तक, एक की मौत, टोली में दहशत

भोपाल।

कोरोना(corona) संकट तो दूसरा है रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ रही है।शनिवार को भोपाल में नए 47 कोरोना के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राजधानी में कोरोना महामारी का प्रकोप अब किन्नर समुदाय तक पहुँच चुका है। शहर में पहली किन्नर की मौत हुई है। बुधवारा स्थित कोलीपुरा में किन्नर समुदाय में 40 साल की किन्नर तबीयत खराब होने पर हमीदिया अस्पताल(hamidia hospital) रेफर किया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मौत को मिलाकर भोपाल में अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है और शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 736 हो गई है।

दरअसल भोपाल में कोरोना वायरस(corona virus) से 40 वर्षीया पहली किन्नर की मौत हो गई है। हमीदिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।जिसके बाद किन्नरों की टोली के 24 लोगों के लिए सैंपल(sample) लिए गए थे। भोपाल के तलैया थाना क्षेत्र के बुधवारा में किन्नरों की टोली रहती है। वही किन्नर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद किन्नर समाज में दहशत का माहौल है।

बता दें कि इससे पहले इसी बीच शनिवार को भोपाल में एक टी आई(TI), 2 जूनियर डॉक्टर(Junior doctor) सहित से 39 लोगों की रिपोर्ट(report) कोरोना पॉजिटिव(corona positive) आई थी। जिसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 743 पहुंच गई है। वहीं अब तक 31 लोग कोरोना महामारी(pandemic) से मौत की चपेट में आ चुके हैं। बता दे कि पॉजिटिव मिले मरीजों में 15 मामले जहांगीराबाद और 10 मामले मंगलवारा से हैं। वहीँ शनिवार को राजधानी में 1247 एंपलों की जांच की गई।