Corona update: प्रदेश में 43 नए पॉजिटिव मरीजों के साथ आंकड़ा पहुंचा 486, 35 की मौत

भोपाल/इंदौर।

मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ते संक्रमितों की संख्या के बीच बीते गुरुवार को राजधानी भोपाल में 22 नए कोरोना मरीज पाए गए। जिसके साथ राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 118 हो गई। वही प्रदेश में गुरुवार को 4 लोगों की इस संक्रमण में आने से मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है की इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल से 12 कोरोना पॉजिटिव इस संक्रमण से ठीक हो अपने घर लौट आए हैं।

दरअसल गुरुवार को 43 नए पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 486 पहुंच गई। जिसमें इंदौर में 14, इटारसी में चार, मुरैना, सागर, विदिशा, श्योपुर और नागदा में एक-एक पॉजिटिव केस शामिल है। वहीं अब तक प्रदेश के कुल 35 लोग इस बीमारी की वजह से अब तक अपनी जान गवा बैठे हैं। दूसरी तरफ लगातार कोरोना संक्रमित की देखभाल कर रहे पुलिसकर्मी और डॉक्टर भी तेजी से संक्रमण में आ रहे हैं। जिसमें भोपाल में अबतक 5 डॉक्टर्स इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं इंदौर में 5 डॉक्टर्स कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिनमें से 2 की मौत हो चुकी है।

इतने मरीज हुए स्वस्थ

इसी बीच राहत की बात यह है की इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल से 12 कोरोना पॉजिटिव इस संक्रमण से ठीक हो अपने घर लौट आए हैं। जिसके साथ है इंदौर में अब तक 28 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं जबलपुर में 4, भोपाल में दो के साथ ग्वालियर शिवपुरी में भी दो-दो मरीज ठीक हो चुके हैं।

संक्रमितों की संख्या

प्रदेश में तेजी से बढ़े संक्रमण के बीच इंदौर में अब तक 249 लोग इस वायरस के संक्रमण में है वही 27 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं भोपाल में 121 लोग के संक्रमित होने के साथ एक की मौत हो चुकी है। उज्जैन में 16 संक्रमित के साथ तीन की मौत हो चुकी है। खरगोन में 14 संक्रमितों की संख्या के साथ दो लोग इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। छिंदवाड़ा में 4 लोग इस वायरस की चपेट में है जहां एक की मौत हो चुकी है तो वहीं देवास में 3 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं जहां चपेट में आने वाले की संख्या 1 है। मुरैना में 14, बड़वानी में 14, विदिशा में 13, जबलपुर में नौ,होशंगाबाद में नौ, ग्वालियर में छह,खंडवा में पांच,शिवपुरी में दो, बैतूल में एक, रायसेन में एक, धार में एक, शाजापुर में एक के साथ सागर में एक लोग इसके संक्रमण में आए हैं।

इधर भोपाल में पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने निर्देश देते हुए कहा है कि समाचार पत्र वितरकों को आने-जाने से न रोका जाए। इसके साथ ही जरूरी काम में लगे कर्मचारियों के अलावा मीडिया कर्मी को भी ना रोके। पुलिस महानिदेशक ने निर्देश देते हुए कहा है कि घर से निकलने वाले सभी लोग अपने संस्थान से संबंधित आईडी के साथ ही चलें और घर से निकलते हुए मास्क का उपयोग जरूर करें। वही स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीज के शव को संबंधित शहर सीमा से बाहर ले जाना प्रतिबंधित होगा।