Corona Update: इंदौर में 84 की रिपोर्ट पॉजिटिव, 118 स्वस्थ होकर लौटे घर

इंदौर।आकाश धोलपुरे

प्रदेश के इंदौर(indore) में कोरोना(corona) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वही लगातार आ रहे नए मामले प्रशासन के लिए चिंता का विषय बने हुए है। इसी बीच गुरुवार देर रात इंदौर में एक बार फिर 84 नए मरीजों की रिपोर्ट(report) पॉजिटिव(positive) आई है। जिसके साथ ही जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3344 पहुंच गई है। इनमें से 118 मरीज गुरुवार को स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं अब तक कुल 126 की मौत भी हुई है।

दरअसल गुरुवार देर रात इंदौर में एक बार फिर 84 नए मरीजों के संक्रमित होने कि पुष्टि की गयी है। जिसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3344 पहुंच गई है। गुरुवार को 1073 सैंपलों(samples) की जांच की गई।जिसमें से 964 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव(negative) आई है। वहीँ अबतक कुल 126 लोग अपनी जान गवां चुके है। हलाकि राहत की बात ये है कि गुरुवार को अलग अलग अस्पतालों(hospital) से 118 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिसके साथ ही जिले में 1673 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इधर 1545 मरीजों का इलाज चल रहा है।

अरविंदो अस्पताल प्रबंधन की ओर से राजीव सिंह ने बताया था कि इंदौर सहित उज्जैन और मंदसौर के मरीज बिल्कुल ठीक होकर नई पालिसी के तहत घर लौट रहे हैंं। उन्होंने बताया कि गुरूवार सुबह डिस्चार्ज होने वाले लोगो में से अधिकतर इंदौर से हैं। डिस्चार्ज हुए लोगो की उम्र 6 माह से लेकर 90 वर्ष तक है। फिलहाल, इंदौर में कोरोना से जान गंवाने वालो की संख्या 122 है तो दूसरी और कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 1600 के पार पहुंच गया है। राहत के शतक के दौरान ठीक होने वाले लोगो ने अस्पताल प्रबंधन और सरकार का आभार भी माना।