Coronavirus: राजधानी में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, मिले 178 पॉजिटिव

राजधानी में अब 1809 एक्टिव कैस हैं। वहीं इनमें से 50% लोग को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

CORONA

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की राजधानी में कोरोना (corona) संक्रमण के मामले लगातार घट रहे हैं। त्योहार से पहले यह एक अच्छा संकेत है। बीते 24 घंटे में संक्रमित 178 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद गुरुवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 23,000 के पार पहुंच गया है।

हालांकि शहर में नई जगह संक्रमण फैलने के मामले में कमी देखी जा रही है। संक्रमित परिवार के लोग ही ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। ऐसे में गुरुवार को अशोका गार्डन, मंडीदीप, वार्ड नंबर चार से एक ही परिवार के तीन-तीन सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं शिवाजी नगर, शाहपुरा, म्यूट विहार कॉलोनी से 2-2 संक्रमित से पाए गए हैं। वही भोपाल के मशहूर शायर मंजर भोपाली भी इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

Read More: मध्य प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा 164341 पहुंचा, गुरूवार को आए 1045 नए मामले

इसके साथ ही नर्सिंग होम और जीएमसी में 1-1 मरीजों की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं गुरुवार को दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। जिसके बाद संक्रमित मरीजों से मरने वालों का आंकड़ा राजधानी में 462 पहुंच गया है।

हालांकि संक्रमित से ज्यादा ठीक होने वाले लोग के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। जिससे मरीजों का आंकड़ा 20,853 हो गया है। इस तरह राजधानी में अब 1809 एक्टिव कैस हैं। वहीं इनमें से 50% लोग को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here