Punishment: 6 विदेशी जमातियों को कोर्ट ने सुनाई सजा, प्रदेश में कोरोना फैलाने का आरोप

भोपाल।

पूरे देश सहित मध्य प्रदेश में आज कोरोना का संक्रमण तेजी से अपने पांव फैला चुका है। लगातार बढ़ रहे मामले जहां एक तरफ सरकार के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत में कोरोना फैलाने का सीधा सीधा आरोप जमातियों ही लगा है। जिसके बाद आज मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में कोर्ट ने  6 जमाती को कोर्ट ने एक-एक महीने की सजा सुनाई है।वहीँ इनपर अर्थदंड भी लगाया गया है।

दरअसल म्यांमार से आए इन छह जमाती को संक्रमण की वजह से प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन किया गया था। लेकिन इन विदेशी जमाती द्वारा क्वॉरेंटाइन सेंटर से चोरी-छिपे निकलकर लोगों के बीच धर्म प्रचार किया जा रहा था। जिसके बाद एक बार फिर इनकी गिरफ्तारी हुई। वहीं कोर्ट के आदेश के बाद आज इन्हें एक-एक महीने की सजा सुनाई गई है। साथ ही इन पर 16800 रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है।

बता दे कि फरवरी माह में देश में कोरोना ने अपनी दस्तक दी थी। जिसके बाद अचानक से दिल्ली मरकज में शामिल होने आए विदेशी जमातियों की वजह से देश सहित विभिन्न राज्यों में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई थी। जहां दिल्ली सहित मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार के कई इलाकों से विदेशी जमतियों को पकड़ कर उनके कोरोना जांच की गई थी जिसके बाद उनके रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके साथ देश में विदेशी जमाती पर देश में कोरोना फैलाने के आरोप लगे थे। वहीं मध्यप्रदेश में भी करीब 100 से अधिक विदेशी जमाती को गिरफ्तार किया गया था। जिनमें कुछ विदेशी जमाती भी शामिल थे।