Covid19 Update: अब पुलिस हेडक्वार्टर में Corona की दस्तक, इधर 87 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव

भोपाल।

प्रदेश में एक तरफ जहां लोगों के संक्रमण से ठीक होने के आंकड़े में वृद्धि हुई है वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का फैलाव अपनी तेजी पर है। मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण प्रशासन की नींद उड़ाई हुए हैं। राजधानी सहित इंदौर, ग्वालियर, मुरैना जैसे इलाकों में कोरोना तेजी से एक बार फिर अपने पांव फैला रहा है। इसी बीच राजधानी भोपाल से मंगलवार को कोरोना के 87 नए मामले सामने आए हैं। अब ये संक्रमण पुलिस हेड क्वार्टर तक पहुंच गया है। जहां एक महिला कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

दरअसल मंगलवार को राजधानी में 87 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी बीच राजधानी के रेलवे स्टेशन तब भी अब कोरोना ने अपने पांव फैला लिए हैं। जहां आरपीएफ थाना के दो जवान संक्रमित पाए गए हैं। वहीँ भोपाल के मंत्रालय में 19वां कर्मचारी पॉजिटिव निकला है। सीएम कार्यालय में तीसरा कोरोना पॉजिटिव मिला है। मंत्रालय में मुख्यमंत्री के एक और ओएसडी के पीए पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित आए लोगों में 18 बटालियन पलक होटल में दो जवान, जैन कटपीश लखेरापुरा से 3 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही ईदगाह हिल्स, बैरागढ़, बुधवारा, जहांगीराबाद, अयोध्यानगर बाईपास और न्यूमार्केट समेत शहर के अलग-अलग इलाकों से लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। इधर रेलवे में कर्मचारी के पॉजिटिव मिलने पर सोमवार को ऑफिस बंद रखा गया।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3781 पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि आज 21 लोग डिस्चार्ज होकर अपने घर लौटे हैं। वहीं अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि जिले में अब 807 एक्टिव केस बचे हैं।जबकि 2743 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश को लॉकडाउन करने की बात को अफवाह करार दिया है। उनका कहना है कि लॉकडाउन का फैसला स्थानीय स्तर पर क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया जाता है।फ़िलहाल अभी संक्रमित इलाकों को छोड़कर फिलहाल स्थायी लॉकडाउन की कोई प्लानिंग नहीं है।